पिथौरागढ़- पहले यू-ट्यूब से सीखा बंदूक चलाना फिर ग्राम प्रधान को ठोकी गोली, पढे़ क्या है पूरा मामला

पिथौगढ़ माछीखेत गांव में एक युवक ने ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी। आरोपी ने जिस बंदूक से घटना को अंजाम दिया वह बंदूक भी चोरी की निकली। हत्या की खबर सुनते ही पूरे गांव में सनसनी फैन गई। जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले हत्यारोपी नीरज के घर में माता-पिता से मारपीट
 | 
पिथौरागढ़- पहले यू-ट्यूब से सीखा बंदूक चलाना फिर ग्राम प्रधान को ठोकी गोली, पढे़ क्या है पूरा मामला

पिथौगढ़ माछीखेत गांव में एक युवक ने ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी। आरोपी ने जिस बंदूक से घटना को अंजाम दिया वह बंदूक भी चोरी की निकली। हत्या की खबर सुनते ही पूरे गांव में सनसनी फैन गई। जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले हत्यारोपी नीरज के घर में माता-पिता से मारपीट करने पर पड़ोस में रहने वाले ग्राम प्रधान पुष्कर सिंह ने उसे खूब डांट लगाई थी। ग्रामीणों का कहना है, कि ग्राम प्रधान की डांट के बाद आरोपी नीरज का व्यवहार उसके प्रति काफी अभद्र और चिड़चिड़ा हो गया था।

जिस कारण गुस्से में आकर आरोपी ने ग्राम प्रधान को गोली मार दी। गांव के रिश्ते में ग्राम प्रधान और नीरज चाचा-भतीजा लगते थे। ग्रामीणों के मुताबिक नीरज ने हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास की थी। लेकिन पिछले कुछ दिनों से उसके व्यवहार में परिवर्तन आ गया था। अक्सर वह लोगों से बात-बात पर अभद्रता,झगड़ा करने लगा था और चिड़चिड़ा भी हो गया था। इस दौरान शनिवार की रात को माछीखेत के बानड़ी तोक निवासी ग्राम प्रधान पुष्कर सिंह शनिवार रात करीब 9:30 बजे जब लघु शंका के लिए घर से बाहर आए तो गांव के 22 वर्षीय नीरज सिंह उर्फ नीरू ने उन्हें गोली मार दी।

गोली की आवाज सुनकर लोग बाहर आए तो पुष्कर खून से लथपथ आंगन में पड़े मिले और आरोपी फरार हो गया। घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी युवक नागीमल मंदिर परिसर के शौचालय में छिप गया। इस बात का पता चलने लोगों ने मंदिर परिसर के उस शौचालय में कुंड़ी लगा दी जिस कारण आरोपी भाग नही सका। और मौके पर सुचना मिलने पर पुलिस द्वारा पकड़ा गया। पुलिस ने आरोपी से बंदूक और कारतूस भी बरामद किए आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह ग्राम प्रधान पुष्कर से रंजिश रखता था। उसने बंदूक चलाना भी यू-ट्यूब से देखकर सीखा था। आरोपी ने बताया कि उसका प्लान प्रधान के बेटे को भी मारने का था।