पिथौरागढ़- आपदा प्रभावितों को मिलेगा मुआवजा, पीड़ितों के चेहरे पर ऐसे लौटी मुस्कान

राज्य सरकार के साढ़े तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पिथौरागढ़ में आपदा प्रभावितों को मकान की लागत से अधिक धन देने का फैसला किया है। मुख्यंमत्री ने शुक्रवार को तहसील बंगापानी के आपदा प्रभावितों से मिलकर आपदा के तत्काल बाद नहीं आ पाने के लिए माफी मांगी।
 | 
पिथौरागढ़- आपदा प्रभावितों को मिलेगा मुआवजा, पीड़ितों के चेहरे पर ऐसे लौटी मुस्कान

राज्य सरकार के साढ़े तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पिथौरागढ़ में आपदा प्रभावितों को मकान की लागत से अधिक धन देने का फैसला किया है। मुख्यंमत्री ने शुक्रवार को तहसील बंगापानी के आपदा प्रभावितों से मिलकर आपदा के तत्काल बाद नहीं आ पाने के लिए माफी मांगी। मुख्यमंत्री ने आपदा प्रभावितों से संवाद कर उनकी समस्याओं को सुनते हुए उन्हें शीघ्र पुनर्वास और विस्थापन का भरोसा दिलाया है।

सीएम ने करीबन 150 आपदा प्रभावितों को उनकी समस्याओं का निदान करने का आस्वासन दिया है। मौके पर आपदा प्रभावितों ने भी सीएम से मुलाकात के दौरान अपनी सभी समस्याओं को बताया। ग्रामीणों ने विस्थापन हेतु चयनित स्थल को असुरक्षित बताते हुए कहा कि उनका विस्थापन एक सुरक्षित स्थल पर किया जाए। जहां पर पशुपाल, बकरीपालन सहित आजीविका के अन्य साधन भी आसानी से उपलब्ध हो सके। ग्रामीणों ने उक्त भूमि पर अपने विस्थापन की मांग रखी । जिसपर गौर करते हुए मुख्यमंत्री ने किसी तरह की कमी नहीं आने देने का आश्वासन दिया।