पीलीभीत: राम मन्दिर निर्माण के नाम पर फर्जी रसीदें छपवाकर चंदा वसूल रहा एक संगठन का राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरफ़्तार

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के पीलीभीत में अयोध्या के राम मन्दिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र कर रहे फर्जी युवा संगठन के लोगों को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया। वीर हिन्दू युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने फर्जी रसीदें छपवाकर राम मन्दिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करना शुरू कर दिया था। बाद में जब
 | 
पीलीभीत: राम मन्दिर निर्माण के नाम पर फर्जी रसीदें छपवाकर चंदा वसूल रहा एक संगठन का राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरफ़्तार

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के पीलीभीत में अयोध्‍या के राम मन्दिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र कर रहे फर्जी युवा संगठन के लोगों को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया। वीर हिन्‍दू युवा संगठन के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने फर्जी रसीदें छपवाकर राम मन्दिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करना शुरू कर दिया था। बाद में जब संघ और विहिप की टीमें चंदा लेने पहुंची तो मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्य अध्यक्ष वेद प्रकाश शुक्ला ने थाना सुनगढ़ी में तहरीर दी की कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण कार्यक्रम की कूट रचित तरीके से रसीद बुक छपवा कर मोहल्ले में लोगों से धन इकट्ठा कर रहे हैं।

इस मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने वीर हिंदू युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया है तथा अन्य लोगों की पुलिस तलाश में लगी हुई हैं। इस अभियान के अंतर्गत जब पीलीभीत शहर के काला मंदिर की बस्ती में गई तो पता चला कि मंदिर निर्माण के लिए उनके सहयोग राशि की रसीद वीर हिंदू युवा संगठन के लोग काट गए हैं।

वीर हिंदू युवा संगठन की रसीद संख्या आठ सौ आठ पर वीर हिंदू युवा संगठन मुख्यालय पकड़िय नौंगमा चौराहा जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर रविंद्र सिंह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ठाकुर शक्ति सिंह राष्ट्रीय महामंत्री अजीत सिंह राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पंकज पटेल और राष्ट्रीय सचिव रवि कुमार का नाम लिखा था। ज्ञात हो कि वीर हिंदू युवा संगठन का कोई भी संगठन संघ का कोई भी अनुषांगिक संगठन नहीं है इसीलिए शक होने के आधार पर जो रसीद देखी तो पता चला कि संगठन ने राम मंदिर हेतु जारी अभियान की कूट रचना की हैं।

जिसमें विश्व हिंदू परिषद द्वारा श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समर्पण की छवि प्रकाशित की गई है। पुलिस ने वेद प्रकाश शुक्ला की तहरीर पर रविंद्र सिंह, शक्ति सिंह ,अजीत सिंह ,पंकज पटेल ,रवि कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जिसके बाद पुलिस ने वीर हिंदू युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविंद्र सिंह को रसीद के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है तथा अन्य लोगों की पुलिस तलाश कर रही हैं।