Pilibhit: अब नहीं चलेगी स्कूलों में फीस पर मनमानी, सांंसद ने सौंपा पत्र

कोरोना (corona) काल में नौकरी जाने के बाद कई अभिभावकों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। जिसके कारण वह अपने बच्चों की स्कूल फीस भरने में भी सक्षम नहीं है। लेकिन स्कूलों से लगातार उन पर दबाव बनाया जा रहा है। फीस जमा न कर पाने पर उन्हें ऑनलाइन शिक्षा से भी वंचित कर
 | 
Pilibhit: अब नहीं चलेगी स्कूलों में फीस पर मनमानी, सांंसद ने सौंपा पत्र

कोरोना (corona) काल में नौकरी जाने के बाद कई अभिभावकों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। जिसके कारण वह अपने बच्चों की स्कूल फीस भरने में भी सक्षम नहीं है। लेकिन स्कूलों से लगातार उन पर दबाव बनाया जा रहा है। फीस जमा न कर पाने पर उन्हें ऑनलाइन शिक्षा से भी वंचित कर दिया जा रहा है। अभिभावकों की इसी समस्या के समाधान को लेकर पीलीभीत संसदीय क्षेत्र के सांसद वरुण गांधी ने डीएम को पत्र दिया है।
Pilibhit: अब नहीं चलेगी स्कूलों में फीस पर मनमानी, सांंसद ने सौंपा पत्र
सांसद वरुण गांधी ने कहा कि कोविड-19 के दौरान अधिकतर अभिभावक आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। ऐसे में स्कूल उनका साथ देने की बजाय उनका शोषण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि स्कूल संचालक इस समय अपने स्टाफ (staff) को आधा वेतन (salary) दे रहे हैं, लेकिन अभिभावकों से ऑनलाइन शिक्षा के नाम पर मनमानी और पूरी फीस वसूल रहे हैं। फीस जमा न कर पाने पर बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा (online education) से भी वंचित किया जा रहा है। इससे अब अभिभावक व बच्चे तनाव में है।

इसी समस्या के समाधान के लिए उन्होंने आग्रह किया है कि सभी स्कूल संचालकों के साथ एक बैठक की जाए। जिसमें आर्थिक रूप से कमजोर अभिभावकों के लिए कुछ निष्कर्ष निकाला जाए। जिससे उनकी समस्याओं का समाधान हो सके और बच्चे शिक्षा की मुख्यधारा से जुड़ सकें।
                   http://www.narayan98.co.in/
Pilibhit: अब नहीं चलेगी स्कूलों में फीस पर मनमानी, सांंसद ने सौंपा पत्र                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8