पीलीभीतः विद्यार्थियों को बताया-कैसे बनाएं इंटर के बाद अपना कॅरियर

न्यूज टुडे नेटवर्क। पीलीभीत के चिरौंजी लाल वीरेंद्र पाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट कक्षाओं के छात्रों की कैरियर काउंसलिंग की गई। इस दौरान प्रधानाचार्य चन्द्र भान शर्मा ने उन्हें मोटिवेट किया। काउंसलिंग के दौरान उन्होंने बताया कि इंटर के बाद किन क्षेत्रों में अपना कॅरियर बना सकते हैं। किन शैक्षणिक संस्थान में
 | 
पीलीभीतः विद्यार्थियों को बताया-कैसे बनाएं इंटर के बाद अपना कॅरियर

न्यूज टुडे नेटवर्क। पीलीभीत के चिरौंजी लाल वीरेंद्र पाल सरस्‍वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट कक्षाओं के छात्रों की कैरियर काउंसलिंग की गई। इस दौरान प्रधानाचार्य चन्द्र भान शर्मा ने उन्‍हें मोटिवेट किया। काउंसलिंग के दौरान उन्होंने बताया कि इंटर के बाद किन क्षेत्रों में अपना कॅरियर बना सकते हैं। किन शैक्षणिक संस्थान में प्रवेश ले सकते हैं।

उन्‍होंने नीट, एनडीए, इंजीनियरिंग परीक्षा की तैयारी व बीसीए, बीबीए, बीएलएड, एलएलबी आदि कोर्स के बारे में बताया। उन्होंने इंस्पायर छात्रवृत्ति योजना की जानकारी दी। सभी छात्रों से इस छात्रवृत्ति को प्राप्त करने के लिए न्यूनतम अंक लाना जरूरी बताया। उन्‍होंने कहा कि हिटलर की भांति असंभव शब्द को अपने शब्दकोष से हटा दें। कार्यक्रम के अंत में माता-पिता के सपनों को साकार करने के लिए अपनी सम्पूर्ण शक्ति व समर्पण से बोर्ड परीक्षा में जुटने का आह्वान भी किया।