बीडीए के खिलाफ चंदपुर बिचपुरी वासियों का हल्‍लाबोल,इस मांग को लेकर पीलीभीत हाईवे किया जाम

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। बीडीए के नोटिसों से तंग आकर सोमवार को चंदपुर बिचपुरी के ग्रामीणों ने सुरेश शर्मा नगर चौराहे पर पीलीभीत हाईवे जाम कर दिया। साथ ही जोरदार धरना प्रदर्शन किया जिसमें बड़ी संख्या में बच्चों एवं महिलाओं ने हिस्सा लिया। बता दें कि अचानक बीडीए ने गांव के 600 से अधिक मकानों
 | 
बीडीए के खिलाफ चंदपुर बिचपुरी वासियों का हल्‍लाबोल,इस मांग को लेकर पीलीभीत हाईवे किया जाम

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। बीडीए के नोटिसों से तंग आकर सोमवार को चंदपुर बि‍चपुरी के ग्रामीणों ने सुरेश शर्मा नगर चौराहे पर पीलीभीत हाईवे जाम कर दिया। साथ ही जोरदार धरना प्रदर्शन किया जिसमें बड़ी संख्‍या में बच्‍चों एवं महिलाओं ने हिस्‍सा लिया।

बता दें कि अचानक बीडीए ने गांव के 600 से अधिक मकानों को अवैध बताकर खाली करने का आदेश दिया था। जिसकी शुरुआत बीडीए ने गांव के मंदिर का मुख्‍य गेट व निर्माणाधीन शनि देव के मंदिर को तोड़कर की थी। क्षेत्रवासियों के अनुसार वह लोग अभी जल्‍दी में आकर यहां नहीं बसे है। वर्षो से यहां रह रहे है। यहां बहुत से लोग अपने पुश्‍तैनी मकानों में रह रहे हैं तथा बहुत से लोगों के मकान 10-15 साल पुराने हैं। धरना प्रदर्शन में आयी एक बूढ़ी अम्‍मा का कहना था कि उनका मकान बीडीए का दफ्तर बनने से भी पहले का बना है फिर किस हैसियत से उनके पास मकान तोड़ने का नोटिस भेजा गया।

प्रदर्शन में आयी एक महिला रामश्री मौर्य ने बताया कि बीडीए वाले क्षेत्रवासियों को बहुत तंग व परेशान कर रहे हैं। मकान का बैनामा व पक्‍के कागज होने पर भी जगह खाली करने का नोटिस दिया जाना मामले को संवेदनशील बनाता है। रामश्री मौर्य पिछले 10 वर्षो से अधिक समय से अपने परिवार के साथ यहां रह रही है। वह किसी कीमत पर अपना मकान नहीं छोड़ेंगी।

प्रदर्शन में आयी एक अन्‍य महिला प्रेमवती ने बताया कि जब तक सरकार उनकी नहीं सुनेगी धरना प्रदर्शन समाप्‍त नहीं होगा। चाहे कितने ही दिन इस तरह प्रदर्शन करना पड़े वह पीछे नहीं हटेंगी। एक अन्‍य महिला शीला प्रजापति ने बताया कि उन्‍हें यहां रहते हुए 30 साल हो गये है। सड़क चौड़ा करने के नाम पर पुराने आवासों को इस तरह नहीं हटाया जा सकता।

एक अन्‍य महिला रामवती ने बताया कि वह अपने दादलायी मकान में रह रही है। पक्‍का बैनामा व कागज होने पर भी आवासों को अवैध कैसे बताया जा सकता है। क्षेत्रवासियों का समर्थन करते हुए समाजसेवी शिखर श्रेयान ने बताया कि बीडीए ने जो चंदपुर बिचपुरी सैक्‍टर 2 में मंदिर तोड़ा है वह बहुत निंदनीय है। बीडीए की तानाशाही किसी कीमत पर बर्दाशत नहीं की जायेगी। बीडीए क्षेत्रवासियों को परेशान करना बंद करे और सुकून से जीवनयापन करने दे।