नई दिल्ली- भारतीय एयरलाइंस के विमान को हाईजैक करने की मिली धमकी, पाकिस्तान का नाम यू आया सामने!

Slider

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: भारतीय एयरलाइंस एयर इंडिया को किसी अनजान शख्स ने फोन कर विमान को हाईजैक करने की धमकी दे डाली है। इतना ही नहीं धमकी देने वाले ने यह तक कहा है कि वह विमान को हाईजैक कर पाकिस्तान ले जाएंगे। इधर धमकी मिलने के बाद से ही सीआईएसएफ ने मुंबई एयरपोर्ट की सुरक्षा और बढ़ा दी है। साथ ही देश के सभी एयरपोर्ट्स पर सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। जानकारी मुताबिक एयर इंडिया को धमकी देने वाला शख्स कौन था इस बात का पता अभी नहीं लग सका है। लेकिन इस फोन कॉल के बाद से सभी एयरलाइंस की सुरक्षा बढ़ाई गई है। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए फोन कॉल का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

Slider

23 फरवरी को आया फोन

ब्यूरो ने 23 फरवरी के नोट में कहा, ‘मुंबई के एयर इंडिया एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर को टेलीफोन पर 23 फरवरी, 2019 को एयर इंडिया के विमान को हाइजैक करने की धमकी दी गई।’ आधिकारिक बयान में जानकारी दी गई है कि इस सूचना के मद्देनजर एपीएसयू (हवाई अड्डा सुरक्षा इकाई)/एएसजी (विमानन सुरक्षा समूह) और सभी विमान आपरेटर सक्रियता से काम करेंगे।

बीसीएएस नोट के अनुसार इन उपायों में टर्मिनल बिल्डिंग, एयरसाइड, सभी परिचालन क्षेत्र और अन्य विमानन सुविधाओं में प्रवेश के दौरान सख्त एंट्री कंट्रोल, कार बम हमलों की आशंका को कम करने के लिए कार पार्किंग एरिया में आने वाले वाहनों की गहन जांच, यात्रियों, कर्मचारियों और आने वालों की सख्त जांच जिसमें मेन गेट पर रैंडम स्क्रीनिंग भी शामिल है। मालवाहक, कार्गो, कार्गो टर्मिनल, खानपान, मेल आदि की जांच और सुरक्षा, टर्मिनल बिल्डिंग तथा आपरेशनल क्षेत्रों के आसपास के स्थानों का सीसीटीवी कैमरों से निगरानी आदि शामिल हैं।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें