यहां बिकता है पेट्रोल 1 से 2 प्रति लीटर, गरीबी इतनी, कि दाने-दाने को महोताज हैं यहां के लोग

Slider

नई दिल्ली,न्यूज टुडे नेटवर्क : भारत में पिछले कुछ दिनो पहले पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर काफी बवाल मचा हुआ था। लेकिन एक देश जो वेनेजुएला नाम से जाना जाता है। वहां पेट्रोल की कीमत सिर्फ 1से 2 रुपये प्रति लीटर है। जहां तेल के भंडार भरे हों वह देश आज खाने के लिए दाने-दाने को तरस रहा है। सुनकर यकीन करना मुश्किल लगता है लेकिन यह सच है वेनेजुएला आज भूख से तड़प रहा है। वेनेज़ुएला आज के समय में अमेरिका से दुश्मनी की सजा भुगत रहा है। अगर भारत की मुद्रा में बात करें तो वहां पेट्रोल का रेट पचास पैसे प्रति लीटर यानि एक रूपए में आप दो लीटर पेट्रोल खरीद सकते हैं।

default

Slider

मिस वल्र्ड-मिस यूनिवर्स सबसे ज्यादा वेनेजुएला से

अगर किसी देश ने सबसे ज्यादा मिस वल्र्ड और मिस यूनिवर्स दी हैं तो वो वेनेज़ुएला ही है। लेकिन जिस देश की महिलाओं को सबसे ज्यादा सुंदर माना जाता हो, वहां बदले हालातों की वजह से वहां की मुद्रा गिरती गयी और अमेरिका के दबाव के कारण ओपेक देशों ने भी वेनेज़ुएला से मुंह मोड़ लिया।

 

venejula

आज वेनेज़ुएला के हालात ये हैं कि लोगों को एक वक्त के खाने के लिए नोटों की बोरी भर के ले जानी पड़ती है। किसी भी काम को करने वाले लोग नोटों की बजाय कुछ खाने पीने की चीज ही मांग रहे हैं। मानवता के हिसाब से भी वहां हालात अब काफी खराब हैं।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें