Pension Holders: पेंशन धारकों को 31 दिसंबर तक मिली यह छूट

केंद्र सरकार के सभी पेंशन धारकों (Pension holders) को अपना जीवन प्रमाण पत्र 1 नवंबर से 31 दिसंबर के बीच जमा कराना होगा। कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि पेंशन जारी रखने के लिए जीवन प्रमाण पत्र (life certificate) सिर्फ एक माह में जमा किया जा सकता था। लेकिन, कोरोना
 | 
Pension Holders: पेंशन धारकों को 31 दिसंबर तक मिली यह छूट

केंद्र सरकार के सभी पेंशन धारकों (Pension holders) को अपना जीवन प्रमाण पत्र 1 नवंबर से 31 दिसंबर के बीच जमा कराना होगा। कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि पेंशन जारी रखने के लिए जीवन प्रमाण पत्र (life certificate) सिर्फ एक माह में जमा किया जा सकता था। लेकिन, कोरोना संक्रमण और इससे बुजुर्गों के लिए खतरे को देखते हुए समय को बढ़ाया गया है।
Pension Holders: पेंशन धारकों को 31 दिसंबर तक मिली यह छूट
मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि 80 साल से अधिक आयु के पेंशन धारक 1 अक्टूबर 31 दिसंबर 2020 तक अपना जीवन प्रमाण पत्र जमा करा सकते हैं। इस दौरान वितरण प्राधिकरण बिना रुकावट के पेंशन का भुगतान (payment) कराएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जीवन प्रमाण पत्र जमा कराने का समय बढ़ाने से बुजुर्गों को काफी राहत मिलेगी। वही मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि सभी बैंक शाखाएं भीड़भाड़ को देखते हुए रिजर्व बैंक के दिशा निर्देशों (guideline) के दायरे में पेंशन धारकों से जीवन प्रमाण पत्र लेने के लिए वीडियो आधारित ग्राहक पहचान प्रक्रिया का इस्तेमाल करने का प्रयास करें।
                    http://www.narayan98.co.in/
Pension Holders: पेंशन धारकों को 31 दिसंबर तक मिली यह छूट                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8