PMS Group Venture haldwani

पौड़ी गढ़वाल- सतपुली कॉलेज में स्वरोजगार व पलायन पर हुई गोष्ठी, छात्रों को दी स्वरोजगार की जानकारी

66

Pauri Gadhwal News- आज महाविद्यालय की प्राचार्य डा. रेनू नेगी की अध्यक्षता में कैरियर काउंसलिंग जिला सेवायोजन एवं पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को मार्गदर्शन संवर्धन स्वरोजगार एवं पलायन को रोकने के लिए गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिला सेवायोजन अधिकारी एमपी रियाल पौड़ी गढ़वाल ने पीपीटी के द्वारा छात्र-छात्राओं को सरकार की विभिन्न योजनाओं के साथ यूपीएससी परीक्षा की तैयारी अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं एवं एनसीएस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करते हुए छात्र-छात्राओं को शिक्षा के प्रति रुचि विकसित करने को बताया।

Shree Guru Ratn Kendra haldwani

जिला पर्यटन अधिकारी तुल भंडारी द्वारा पीपीटी के माध्यम से उत्तराखंड के पर्यटन के असीमित महत्व एवं लाभ को प्रकाशित करते हुए बहुत सी स्वरोजगार परियोजनाएं वीर चंद्र सिंह गढ़वाली स्वरोजगार योजना होमस्टे टेंट कॉलोनी एवं सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली 33 प्रतिशत सब्सिडी पर प्रकाश डालते हुए छात्र-छात्राओं को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया। साथ ही उत्तराखंड से हो रहे पलायन को रोकने पर जोर दिया।

कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डा. राकेश स्टॉल, पूजा ध्यानी, ऋतुराज, अवधेश कुमार उपाध्याय, डॉ दीप्ति, संत कुमार एवं महाविद्यालय के कार्मिक सूर्यप्रकाश, मोहन कुकरेती, गंभीर सिंह, रूबी रानी, गुड्डी देवी, अर्जुन सिंह आदि मौजूद थे।