Patanjali Coronil: पतंजलि में बने कोरोनिल की यहां कराई जा सकती है जांच

हाल ही में पतंजलि ने कोरोना वायरस (Corona virus) से बचाव के लिए एक दवा लॉन्च की है। लॉन्च के चंद घंटों बाद ही आयुष मंत्रालय ने इसके प्रचार पर रोक लगा दी थी। अब सरकार यह जानना चाहती है कि पतंजलि द्वारा तैयार कोरोनिल कितनी प्रभावशाली है। इसके लिए सरकार इस दवाई की जांच
 | 
Patanjali Coronil: पतंजलि में बने कोरोनिल की यहां कराई जा सकती है जांच

हाल ही में पतंजलि ने कोरोना वायरस (Corona virus) से बचाव के लिए एक दवा लॉन्च की है। लॉन्च के चंद घंटों बाद ही आयुष मंत्रालय ने इसके प्रचार पर रोक लगा दी थी। अब सरकार यह जानना चाहती है कि पतंजलि द्वारा तैयार कोरोनिल कितनी प्रभावशाली है। इसके लिए सरकार इस दवाई की जांच का जिम्मा वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के वैज्ञानिकों को सौंप सकती है।
Patanjali Coronil: पतंजलि में बने कोरोनिल की यहां कराई जा सकती है जांच
दुनियाभर में कोरोना से बचाव की दवा खोजी जा रही है। इसी बीच लोगों तक गलत दवाई न पहुंचे, इसके लिए आयुष मंत्रालय (Ministry of Ayush) ने ऐसी दवाओं की पड़ताल के लिए टास्क फोर्स गठित कर रखी है। कुछ समय पूर्व मंत्रालय ने शोधकर्ताओं एवं दवा कंपनियों से उन दवाओं का ब्यौरा मांगा था जो इसके उपचार में प्रभावी हो सकती हैं। मंत्रालय को हजारों प्रस्ताव मिले हैं।

मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि इस प्रस्तावों की पड़ताल की जा रही है तथा योजना यह है कि यदि इनमें से कारगर पाए गए तो उन्हें आधुनिक चिकित्सा विज्ञान की कसौटी पर परखा जाएगा तथा उसमें सफल होने पर ही किसी कोरोना के उपचार के लिए मंजूर किया जाएगा।
                          http://www.narayan98.co.in/
Patanjali Coronil: पतंजलि में बने कोरोनिल की यहां कराई जा सकती है जांच                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8