हरिद्वार-कुंभ में बिना पास की नो एंट्री, यहां करना होगा रजिस्ट्रेशन

हरिद्वार-कुंभ मेले को लेकर सरकार पूरी तैयारी में लगी हुई है। स्नान के लिए आने वाले यात्रियों को मेला पास जारी किए जाएंगे। बिना पास के किसी यात्री को कुंभ मेला क्षेत्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। वहीं कुंभ ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों के कोरोना टीकाकरण के लिए शासन को 70 हजार टीके की डिमांड भेजी
 | 
हरिद्वार-कुंभ में बिना पास की नो एंट्री, यहां करना होगा रजिस्ट्रेशन

हरिद्वार-कुंभ मेले को लेकर सरकार पूरी तैयारी में लगी हुई है। स्नान के लिए आने वाले यात्रियों को मेला पास जारी किए जाएंगे। बिना पास के किसी यात्री को कुंभ मेला क्षेत्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। वहीं कुंभ ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों के कोरोना टीकाकरण के लिए शासन को 70 हजार टीके की डिमांड भेजी गई। सोमवार से कुंभ मेला ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों का टीकाकरण शुरू किया जाएगा।

जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि महाकुंभ के दौरान देशभर से हरिद्वार आने वाले यात्रियों को अपना रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। इसके लिए यात्रियों को आरटीपीसीआर रिपोर्ट, मेडिकल प्रमाणपत्र और पहचान पत्र को अधिकृत पोर्टल पर अपलोड करना होगा। इसके बाद यात्री को कुंभ मेला पास जारी किया जाएगा।

स्नान के लिए आने वाले यात्रियों को पास दिखाना जरूरी होगा। स्नान के लिए आने वाले यात्रियों के रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल तैयार हो गया है। हरिद्वार आगमन से पहले यात्रियों को इस पोर्टल पर अपनी आरटीपीसीआर रिपोर्ट, मेडिकल प्रमाणपत्र और पहचान पत्र अपलोड करना होगा। यात्रियों को ऑनलाइन ही पास जारी किए जाएंगे। यात्री रजिस्ट्रेशन के लिए पर आवेदन कर सकते हैं।