Parliament: मानसून सत्र में नहीं होगा प्रश्नकाल, इस प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

कोरोना महामारी (Corona pandemic) के कारण देशभर में सभी चीजें बड़े ही कायदे से निपटाई जा रही हैं। इसी महामारी के बीच संसद का मानसून सत्र 14 सितंबर से 1 अक्टूबर तक आयोजित होना है। लेकिन इस सत्र में कोई प्रश्नकाल (question period) नहीं होगा। हालांकि सून्य काल और अन्य कार्यवाही अनुसूची के अनुसार ही
 | 
Parliament: मानसून सत्र में नहीं होगा प्रश्नकाल, इस प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

कोरोना महामारी (Corona pandemic) के कारण देशभर में सभी चीजें बड़े ही कायदे से निपटाई जा रही हैं। इसी महामारी के बीच संसद का मानसून सत्र 14 सितंबर से 1 अक्टूबर तक आयोजित होना है। लेकिन इस सत्र में कोई प्रश्नकाल (question period) नहीं होगा। हालांकि सून्य काल और अन्य कार्यवाही अनुसूची के अनुसार ही आयोजित होंगी।
Parliament: मानसून सत्र में नहीं होगा प्रश्नकाल, इस प्रोटोकॉल का करना होगा पालन
कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर में शामिल होने वाले सांसदों के साथ-साथ अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक प्रोटोकॉल (protocol) का पालन करना होगा। इसमें 72 घंटे के अंदर कोविड-19 परीक्षण कराना भी शामिल है।

मानसून सत्र में दोनों सदनों की कार्यवाही दैनिक आधार पर आयोजित की जाएगी। यहां तक की सप्ताह के अंत में कोई छुट्टी नहीं होगी। एक दिन (14 सितंबर) को लोकसभा (Loksabha) सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक जबकि राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 3 से 7 बजे तक आयोजित की जाएगी। 14 सितंबर के बाद, राज्यसभा सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक बैठेगी और लोकसभा की प्रक्रिया दोपहर 3 बजे से 7 बजे तक निर्धारित है। संसद के दोनों सदनों में प्रतिदिन चार घंटे बैठना है।
                    http://www.narayan98.co.in/
Parliament: मानसून सत्र में नहीं होगा प्रश्नकाल, इस प्रोटोकॉल का करना होगा पालन                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8