पंतनगर- पति की बेवफाई से परेशान हुई पत्नी, पिता व बच्चों समेत विवि में बैठी अनशन पर

Pantnagar News- पत्नी को छोड़ दूसरी शादी रचाने वाले पति के खिलाफ आज पंत नगर विवि में पत्नी अपने पिता और बच्चों समेत अनशन पर बैठ गई। महिला का परिवार समेत अनशन पर बैठने से विवि प्रशासन में हडक़ंप मच गया। आनन-फानन में सुरक्षा विभाग ने उन्हें बार कर दिया। जिसके बाद महिला कुलपति के
 | 
पंतनगर- पति की बेवफाई से परेशान हुई पत्नी, पिता व बच्चों समेत विवि में बैठी अनशन पर

Pantnagar News- पत्नी को छोड़ दूसरी शादी रचाने वाले पति के खिलाफ आज पंत नगर विवि में पत्नी अपने पिता और बच्चों समेत अनशन पर बैठ गई। महिला का परिवार समेत अनशन पर बैठने से विवि प्रशासन में हडक़ंप मच गया। आनन-फानन में सुरक्षा विभाग ने उन्हें बार कर दिया। जिसके बाद महिला कुलपति के वाहन पार्किंग के स्थान पर धरने पर बैठ गई। करीब एक घंटे बाद कुलपति विवि में पहुंचे तो उन्होंने महिला को अनशन पर बैठा देखा।

पंतनगर- पति की बेवफाई से परेशान हुई पत्नी, पिता व बच्चों समेत विवि में बैठी अनशन पर
कुलपति ने वार्ता कर परिवार को निलंबन आदेश का हवाला देते हुए जांच के बाद एक माह में आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद महिला ने अपना अनशन खत्म किया। बताया जा रहा है कि पंत विवि के पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय में लैब तकनीशियन के पद पर तैनात सुब्बा राम ने अपनी दूसरी शादी रचा ली। दूसरी शादी करने एवं पूर्व पत्नी व बच्चों का दायित्व निर्वहन नहीं किए जाने के चलते कुलपति की संस्तुति पर 21 दिसंबर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था।

करीब दो वर्षों से चल रहे प्रकरण पर संतोषजनक कार्रवाई न होने से परेशान पत्नी संगीता देवी ने 13 दिसंबर 2019 को कुलपति को पत्र लिखकर चेताया था कि 21 दिसंबर तक सरकारी नौकरी पर रहते हुए दूसरी शादी/बहु विवाह किए जाने पर सीसीएस एक्ट 1964 व उत्तराखंड गजट 2002 के अनुसार सेवा समाप्ति के आदेश पारित न करने पर वह सोमवार 23 दिसंबर से अपने 75 वर्षीय माता-पिता बच्चों के साथ आमरण अनशन पर बैठेंगी। जिसके बाद वह आज पिता को लेकर दो बच्चों समेत अनशन पर बैठ गई।