पाकिस्तान ने की जम्मू-कश्मीर के पुंछ में फायरिंग, भारतीय सेना का एक जवान शहीद

श्रीनगर-न्यूज टुडे नेटवर्क। पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ के शाहपुर और केरनी इलाकों में शनिवार शाम को करीब साढ़े पांच बजे सीमा पार से गोलीबारी शुरू हुई और यह रातभर लगातार होती रही। रविवार को पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में एक सेना का जवान हरि वाकर शहीद हो गया। इस बीच, पाकिस्तान
 | 
पाकिस्तान ने की जम्मू-कश्मीर के पुंछ में फायरिंग, भारतीय सेना का एक जवान शहीद

श्रीनगर-न्यूज टुडे नेटवर्क। पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ के शाहपुर और केरनी इलाकों में शनिवार शाम को करीब साढ़े पांच बजे सीमा पार से गोलीबारी शुरू हुई और यह रातभर लगातार होती रही। रविवार को पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में एक सेना का जवान हरि वाकर शहीद हो गया। इस बीच, पाकिस्तान ने राजौरी के नौशहरा सेक्टर में भी फायरिंग शुरू कर दी है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने भी मजबूती से और प्रभावी तरीके से जवाब दिया है।

पाकिस्तान ने की जम्मू-कश्मीर के पुंछ में फायरिंग, भारतीय सेना का एक जवान शहीद

राजस्थान का निवासी था हरि वाकर

अधिकारियों ने बताया कि सेना का जवान हरि वाकर, राजस्थान का निवासी था। वह शनिवार की रात पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में गंभीर रूप से घायल हो गए था। उसे सेना के अस्पताल में स्थानांतरित किया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। पाकिस्तानी सेना ने अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाने के लिए मोर्टार और छोटे हथियारों का इस्तेमाल किया। पिछले चार दिनों में गोलीबारी में दो जवानों की मौत हो चुकी है।

पाकिस्तान ने की जम्मू-कश्मीर के पुंछ में फायरिंग, भारतीय सेना का एक जवान शहीद

भारतीय सेना में पाक को दिया मुंहतोड़ जवाब

पाक सेना ने शनिवार को भी पुंछ के शाहपुर केरनी सेक्टर में गोलाबारी की थी। भारतीय सेना ने भी पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके बाद पाक सेना ने गोलाबारी बंद कर दी। पाकिस्तान पिछले कई दिनों से नियंत्रण रेखा पर अखनूर से राजौरी-पुंछ तक गोलाबारी कर रहा है। गुरुवार व शुक्रवार को पाक गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद और तीन घायल हो गए थे।

सीमांत क्षेत्रों के लोग दहशत में

भारत ने भी जवाबी कार्रवाई कर पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारियों समेत 12 सैनिकों को मार गिराया था। बावजूद इसके पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और शनिवार शाम को पुंछ के शाहपुर केरनी सेक्टर में फिर गोले दागने शुरू कर दिए। पाक सेना ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के साथ रिहायशी क्षेत्रों पर भी गोलाबारी की। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। पाक गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है।