iimt haldwani

नई दिल्ली- भारतीय सेना ने पाकिस्तान का F-16 विमान किया नष्ट , J&K में भी दिखा पाकिस्तनी विमान

117

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी कैंप पर भारतीय वायु सेना के हमले के बाद दोनों पड़ोसी मुल्कों में तनाव चरम पर है। इस बीच समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी मुताबित भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान एयरफोर्स के विमान F-16 को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया है। एजेंसी ने साथ ही बताया कि पाकिस्तानी सीमा के करीब तीन किलोमीटर अंदर स्थित लाम घाटी में पैराशूट उतरते देखा गया। विमान के पायलटों की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। मामले में NSA अजित डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ताज़ा हालात से अवगत कराया है। इससे पहले डोभाल ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी। वही मामले में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि आज सुबह पाकिस्तानी जेट ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की। इस दौरान पाकिस्तानी F-16 को एयर फोर्स ने मार गिराया।

amarpali haldwani

वापस लौटते हुए गिराए बम

इससे पहले समाचार एजेंसी पीटीआई ने रक्षा अधिकारियों के हवाले से बताया था कि पाकिस्तानी सेना के लड़ाकू विमानों ने भारतीय सीमा का उल्लंघन किया है। जम्मू कश्मीर के रजौरी जिले में स्थित नौशेरा के गांव कलाल में देखे जाने की बात कही गई थी, जिसके बाद भारतीय वायुसेना के विमानों ने उन्हें वापस लौटने पर मजबूर कर दिया। खबर है कि पाकिस्तान जेट्स ने वापस लौटते हुए बम गिराए। हालांकि इससे कोई खास नुकसान होने की खबर नहीं है।

सभी कमर्शियल उड़ानें रद्द

जिसके बाद से ही कश्मीर जाने वाली भारतीय कमर्शियल उड़ानों के रद्द होने की खबर है। इंडिगो और स्पाइस जेट ने इस बात की पुष्टि की है। भारतीय वायुसेना ने चंडीगढ़, लेह और जम्मू कश्मीर में सभी तरह की कमर्शियल उड़ानों पर रोक लगा दी है। इस बीच पाकिस्तान ने भी सीमावर्ती राज्यों के एयरपोर्ट से सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया है।