प्रदेश में एमएसपी के तहत सक्रियता से संचालित हो धान खरीद: सीएम योगी

न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एमएसपी के तहत धान खरीद कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को अपनी उपज बेचने में कोई असुविधा न हो। उन्होंने धान खरीद कार्य की नियमित समीक्षा किये जाने के
 | 
प्रदेश में एमएसपी के तहत सक्रियता से संचालित हो धान खरीद: सीएम योगी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एमएसपी के तहत धान खरीद कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को अपनी उपज बेचने में कोई असुविधा न हो। उन्होंने धान खरीद कार्य की नियमित समीक्षा किये जाने के निर्देश भी दिये हैं।

मुख्यमंत्री यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्याें की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय पर पूर्ण करने के लिए निर्धारित टाइमलाइन के अनुरूप कार्य किया जाए। समस्त निर्माण कार्याें में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा नियमित तौर पर निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया जाए। उन्होंने एक्सप्रेस-वे, हाई-वे तथा मेडिकल कालेज आदि के निर्माण से जुड़ी परियोजनाओं का कार्य तेजी से पूरा करने के निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को शिक्षा व रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है। इसके दृष्टिगत आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना के सम्बन्ध में तेजी से कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार के विशेष अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार ‘मिशन रोजगार’ संचालित कर रही है। उन्होंने ‘मिशन रोजगार’ के माध्यम से युवाओं को व्यापक स्तर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए समयबद्ध ढंग से कार्यवाही की जाए।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, मुख्य सचिव आर0के0 तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई एवं सूचना नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।