अल्मोड़ा-कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा है इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक, पत्नी व बच्चों के नाम है इतनी रकम

अल्मोड़ा-न्यूज टुडे नेटवर्क-सोमवार को नामांकन के बाद अल्मोड़ा सीट से कांग्रेस के सांसद प्रत्याशी प्रदीप टम्टा ने चुनावी सभा की। कांग्रेस उम्मीदवार प्रदीप टम्टा ने कहा कि केंद्र सरकार ने हिमालयी राज्यों के विकास के लिए आज तक गंभीरता से कोई कदम नहीं उठाया। इस दौरान कई बड़े नेता उनकी सभा में पहुंचे। नेता प्रतिपक्ष
 | 
अल्मोड़ा-कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा है इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक, पत्नी व बच्चों के नाम है इतनी रकम

अल्मोड़ा-न्यूज टुडे नेटवर्क-सोमवार को नामांकन के बाद अल्मोड़ा सीट से कांग्रेस के सांसद प्रत्याशी प्रदीप टम्टा ने चुनावी सभा की। कांग्रेस उम्मीदवार प्रदीप टम्टा ने कहा कि केंद्र सरकार ने हिमालयी राज्यों के विकास के लिए आज तक गंभीरता से कोई कदम नहीं उठाया। इस दौरान कई बड़े नेता उनकी सभा में पहुंचे। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले चुनावों में लोगों को अच्छे दिनों का सपना दिखाया था, लेकिन पांच सालों में जनता महंगाई, बेरोजगारी और ऐसी ही तमाम समस्याओं से जूझती रही। केंद्र सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान केवल पूंजीपतियों को आगे बढ़ाने का प्रयास किया। पूर्व स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश और प्रदेश में विकास कार्यो को बाधित करने का काम किया है। कुंजवाल ने कहा है कि सरकार की गलत नीतियों का जवाब देने के लिए जनता पूरी तरह तैयार है और विकास के लिए कांग्रेस पार्टी के अलावा अब और कोई विकल्प शेष नहीं रह गया है।

यह भी पढ़े… देहरादून-टिहरी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम मैदान में, जानिये कितने करोड़ की उनकी संपत्ति

अल्मोड़ा-कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा है इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक, पत्नी व बच्चों के नाम है इतनी रकम

1.32 करोड़ की है चल-अचल संपत्ति

नामांकन के बाद टम्टा ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया। आमदानी पिछले पांच साल में 4200 रूपए बढ़ी है। 2014 के चुनाव में प्रदीप की सालाना आय 601766 रूपए थी, जो अब 605968 रूपए हो गई है। उनके पास 50 हजार की नकदी है। उनके तीन बैंकों में 10.45 लाख जमा है। स्वयं और पत्नी की एक लाख की एलआईसी, स्वयं की 9.42 लाख की  एलआईसी, 24 ग्राम की अंगूठी और सोने की चैन, पैतृक गांव में 3.51 लाख की 11 नाली भूमि, तीन भाईयों के 1200 वर्ग फुट के मकान में हिस्सा है। वहीं उनकी पत्नी के पास 20 हजार की नकदी, दो बैंको में 11.67 लाख जमा है। जबकि सात लाख की एलआईसी और अन्य कीमतें शामिल है। परिवार के पास कुल 1.32 करोड़ की चल-अचल संपत्ति है।