OTP के बिना नहीं मिलेगा गैस सिलेंडर, अब ऐसे होगी डिलीवरी

अब आने वाले दिनों में एलपीजी सिलेंडर (LPG cylinder) बिना ओटीपी (OTP) के नहीं मिलेगा। घरेलू गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी की प्रक्रिया पहले जैसी नहीं रह जाएगी। होम डिलीवरी (home delivery) का सिस्टम 1 नवंबर से बदलने वाला है। जानकारी के मुताबिक चोरी रोकने और सही ग्राहक की पहचान करने के लिए यह फैसला
 | 
OTP के बिना नहीं मिलेगा गैस सिलेंडर, अब ऐसे होगी डिलीवरी

अब आने वाले दिनों में एलपीजी सिलेंडर (LPG cylinder) बिना ओटीपी (OTP) के नहीं मिलेगा। घरेलू गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी की प्रक्रिया पहले जैसी नहीं रह जाएगी। होम डिलीवरी (home delivery) का सिस्टम 1 नवंबर से बदलने वाला है। जानकारी के मुताबिक चोरी रोकने और सही ग्राहक की पहचान करने के लिए यह फैसला लिया गया है।
OTP के बिना नहीं मिलेगा गैस सिलेंडर, अब ऐसे होगी डिलीवरी
इस नए सिस्टम को डिलीवरी ऑथराइजेशन कोड (Delivery Authorization Code) नाम दिया गया है। इस व्यवसाय को सबसे पहले 100 स्मार्ट शहरों में लागू किया जाएगा। इसके बाद अन्य शहरों में लागू किया जाएगा। जयपुर में इसका पायलट प्रोजेक्ट (pilot project) पहले से चल रहा है।

अब ऐसे होगी डिलेवरी
सिलेंडर बुकिंग कराने के बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल (registered mobile) नंबर पर एक कोड भेजा जाएगा। उस कोड को जब तक आप डिलीवरी ब्वाय को कोड नहीं दिखायेंगे तब तक सिलेंडर की डिलीवरी नहीं होगी। अगर किसी कस्टमर का मोबाइल नंबर अपडेट (mobile number update) नहीं है तो डिलीवरी ब्वाय के पास के ऐप होगा , जिसके जरिए वह रियल टाइम अपना नंबर अपडेट करवा लेगा और उसके बाद कोड जनरेट हो जाएगा।
                   http://www.narayan98.co.in/
OTP के बिना नहीं मिलेगा गैस सिलेंडर, अब ऐसे होगी डिलीवरी                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8