drishti haldwani

नई दिल्ली- हॉलीवुड की ये मशहूर अदाकारा अब राजनीति में कर सकती है इन्ट्री, समाजसेवा में रहा बड़ा योगदान

150

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: हॉलीवुड पर अपनी अदाओं से राज करने वाली आस्कर विजेता एंजेलीना जोली अब राजनीति की राह चुन सकती हैं। बीबीसी रेडियो के एक कार्यक्रम में बतौर अतिथि संपादक पहुंची हॉलीवुड अदाकारा ने इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने एक सवाल पर हंसते हुए कहा कि हो सकता है कि भविष्य में उन्हें राजनीति से कोई गुरेज न हो। बता दें एक्शन और हुस्न की मिसाल रहीं एंजेलीना समाज के लिए भी काफी काम करती रहीं हैं। शायद इसी राह पर चलते हुए वह राजनीति तक का सफर तय करने की फिराक में है। बीबीसी टुडे में अतिथि संपादक के तौर पर पहुंची जोली ने कहा, ‘अगर मुझमें राजनीति के लिए प्रतिभा छिपी होगी तो मैं इसके लिए काफी हद तक तैयार हूं।’ एंजेलिना से पूछा गया था कि आप राष्ट्रपति की दौड़ में भले न खड़ी हों लेकिन क्या आप कभी राजनीति का रुख कर सकती हैं।

iimt haldwani

यूएन के मिशनों में काम करके जुटाया अनुभव

एंजेलीना कहती हैं कि उनके लिए सरकारों और सेना के साथ काम करना मुश्किल नहीं है। यूएन के इतने मिशनों में काम करने के बाद उन्होंने इसका अनुभव जुटा लिया है। उन्हें पता है कि यह सब कैसे काम करते हैं। एंजेलीना के मुताबिक अब वह ऐसे पड़ाव पर हैं जहां वह बड़े रोचक ढंग से सरकार और सेना के बीच काम कर सकती हैं। इसमें उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी। एंजेलीना जोली ने कहा, ‘सच कहूं तो, अगर आप 20 साल पहले मुझसे यह सवाल पूछते तो मैं शायद हंस देती। मुझे वास्तव में नहीं पता, मैंने हमेशा कहा है कि मैं वहीं जाऊंगी जहां मेरी जरूरत है। मुझे नहीं पता कि मैं राजनीति के लिए ठीक हूं या नहीं लेकिन मैंने मजाक में यह भी कहा है कि मैं किसी भी तरह की चुनौती के लिए तैयार हूं।’

60 मिशनों का रहीं हिस्सा

एंजेलीना जोली संयुक्त राष्ट्र में शरणार्थियों के लिए काम करती रहीं हैं। वह शरणार्थियों के लिए बनी एजेंसी से जुड़ीं और 2001 के बाद से अब तक करीब 60 से अधिक मिशनों में भागीदारी दे चुकी हैं। एंजेलीना ने कहा, ‘अभी मैं यूएन की एजेंसी के लिए काम कर रही हूं। जरूरतमंदों के लिए सीधे काम करने का इससे अच्छा मंच नहीं हो सकता।