Operation Kayakalp In Bareilly: आपकी कोशिश से पढ़ सकते हैं गांवों के बच्‍चे, करना होगा यह काम

Operation Kayakalp In Bareilly: ऑपरेशन कायाकल्प (Operation Kayakalp) के तहत बरेली के हर गांव में पुस्तकालय (Library) खोले जा रहे हैं। पुस्तकालयों का लोकार्पण डीएम नीतीश कुमार और जनप्रतिनिधि की मौजूदगी में हो रहा है।
village Library
बरेली के डीएम ने प्रतियोगी बच्चों को पुस्तकालय का लाभ देने के लिए लोगों से किताब दान करने की अपील की है। लोग गांव के पुस्तकालय के लिए घरों में रखी पुरानी व नई किताबों को दान कर सकते हैं। किताब दान करने के लिए विकास भवन में एक काउंटर खोला गया है। जो भी व्यक्ति किताब दान करेगा उसका नाम काउंटर पर रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा।

पुस्तकालयों के अच्छे संचालन के लिए रोजगार सेवकों को जिम्मेदारी दी गई है। डीएम नितीश कुमार ने कहा कि गांव-गांव पुस्तकालय बनाने का टारगेट है। गांव के पंचायत घरों में पुस्तकालय बन चुके हैं। पुस्तकालयों के लिए बरेली के लोग किताब दान कर सकते हैं। नई और पुरानी किताबों को विकास भवन में दान कर सकते हैं। लोगों के सहयोग करने से पुस्तकालयों का लाभ अधिक से अधिक छात्रों और ग्रामीणों को मिल सकेगा।

गांव के पुस्तकालय में प्रशासन ने किताबों के साथ-साथ समाचार पत्रों और पत्रिकाओं को रखवा कर शुरुआत की है। गांव के प्रतियोगी छात्र छात्राओं की जरूरतों को देखते हुए गांव में पुस्तकालय खोले जा रहे हैं।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें