Online Classes: माध्यमिक स्कूलों में इस तारीख से शुरू होगी ऑनलाइन पढ़ाई

बेसिक स्कूल को शिक्षकों व कर्मचारियों के लिए एक जुलाई से खोला गया था। अब 6 जुलाई से माध्यमिक स्कूलों (Secondary schools) में छात्रों के प्रवेश के लिए स्टाफ का जाना शुरू होगा। इसके अलावा 15 जुलाई से ऑनलाइन कक्षाओं (Online classes) का संचालन भी शुरू किया जाएगा। शासन ने अनलॉक-2 (Unlock-2) में शिक्षण सत्र
 | 
Online Classes: माध्यमिक स्कूलों में इस तारीख से शुरू होगी ऑनलाइन पढ़ाई

बेसिक स्कूल को शिक्षकों व कर्मचारियों के लिए एक जुलाई से खोला गया था। अब 6 जुलाई से माध्यमिक स्कूलों (Secondary schools) में छात्रों के प्रवेश के लिए स्टाफ का जाना शुरू होगा। इसके अलावा 15 जुलाई से ऑनलाइन कक्षाओं (Online classes) का संचालन भी शुरू किया जाएगा। शासन ने अनलॉक-2 (Unlock-2) में शिक्षण सत्र नियमित रूप से शुरू करने के उद्देश्य से माध्यमिक स्कूलों में ऑनलाइन शिक्षण कराने का निर्देश दिया है।
Online Classes: माध्यमिक स्कूलों में इस तारीख से शुरू होगी ऑनलाइन पढ़ाईशासन के आदेश पर माध्यमिक स्कूलों में 6 जुलाई से शिक्षक और शिक्षणेत्तर (Teacher and non teaching) कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव करते हुए स्कूल जाना है। स्कूल में प्रवेश से पहले थर्मल स्कैनिंग (Thermal scanning) भी कराई जाएगी। इस दौरान यदि किसी का तापमान सामान्य से अधिक होता है तो उसी स्कूल में प्रवेश ना दिया जाए। इसकी सूचना तत्काल सीएमओ को उपलब्ध कराई जाए।

 इसके अलावा स्कूलों में सैनिटाइजर और नियमित हैंड वॉश (Hand wash) के लिए साबुन की भी पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। इस दौरान स्कूलों में स्टॉल (stall) लगाकर किताबों का वितरण किया जाएगा। जेडी डॉ. प्रदीप कुमार ने बताया कि प्रत्‍येक कक्षा का विषयवार टाइम टेबल (Time table) बनाकर 15 जुलाई से ऑनलाइन शिक्षण कार्य शुरू कराया जाए।
                    http://www.narayan98.co.in/
Online Classes: माध्यमिक स्कूलों में इस तारीख से शुरू होगी ऑनलाइन पढ़ाई                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8