अफसर समय से पूरी करें उत्तर प्रदेश दिवस की सभी आवश्यक तैयारियां: सीएम योगी

न्यूज टुडे नेटवर्क। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के सम्बन्ध में सभी आवश्यक तैयारी समय से पूर्ण की जाए। उन्होंने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के दौरान ओ0डी0ओ0पी0 महिला समूहों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। मुख्यमंत्री यहां लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा
 | 
अफसर समय से पूरी करें उत्तर प्रदेश दिवस की सभी आवश्यक तैयारियां: सीएम योगी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के सम्बन्ध में सभी आवश्यक तैयारी समय से पूर्ण की जाए। उन्होंने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के दौरान ओ0डी0ओ0पी0 महिला समूहों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री यहां लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को कोई समस्या न आए। इसके दृष्टिगत क्रय केन्द्रों पर आवश्यकतानुसार अतिरिक्त काटों की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को समय पर भुगतान हो जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है कि बजट की आवंटित धनराशि का सदुपयोग किया जाए। उन्होंने बजट राशि के उपयोग के सम्बन्ध में सभी विभाग के विभागाध्यक्षों को समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी विभागों से विचार-विमर्श कर आगामी वित्तीय वर्ष के बजट को शीघ्र अन्तिम रूप दिया जाए। भारत सरकार द्वारा आगामी वित्तीय वर्ष का केन्द्रीय बजट बनाए जाने का कार्य प्रगति पर है। इसके दृष्टिगत प्रदेश सरकार के जिस विभाग द्वारा अब तक प्रस्ताव नहीं भेजे गए हैं, वह शीघ्र अपने प्रस्ताव प्रेषित कर दें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है। युवा वर्ग को उच्च शिक्षा के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के दृष्टिगत उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रदेश में स्थापित किए जाने वाले राज्य विश्वविद्यालयों तथा निजी विश्वविद्यालयों का निर्माण तय समय-सीमा में पूरा कराया जाए। उन्होंने कहा कि सभी निमार्णाधीन मेडिकल काॅलेज पूरी गुणवत्ता के साथ समय पर बनाए जाएं, जिससे आमजन को समय से उसका लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि वरासत अभियान को पूरी गति से संचालित किया जाए।

बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, मुख्य सचिव आर0के0 तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश सी0 अवस्थी, अपर मुख्य सचिव एम0एस0एम0ई0 एवं सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डा0 रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज एवं ग्राम्य विकास मनोज कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास आलोक कुमार, अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, प्रमुख सचिव पशुपालन भुवनेश कुमार, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार, राहत आयुक्त संजय गोयल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।