इस पेड़ पर खिलते हैं न्यूड महिलाओं वाले फूल, 20 साल में एक बार खिलते हैं ये फूल, वजह ऐसी कि आप सोच भी नहीं सकते

180

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : ये दुनिया रहस्यों से भरी पड़ी है। कब कहां क्या मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। अभी तक आप ने कई तरह के फल -फूल देने वाले पेड़ देखे होंगे। फूल अपनी खुशबू सुगंध और खूबसूरती के लिए मशहूर होते हैं। पर आज हम आप को एक ऐसे पेड़ के बार में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप ने ना कभी सुना होगा ना ही देखा होगा। क्या कभी आपने किसी पेड़ पर महिलाएं उगती सुना है नहीं ना! शायद आपको यकीन नहीं होगा लेकिन ये सच्चाई हैं। जी हां, जनाब भारत में एक ऐसी जगह है जहां पेड़ पर महिलाओं की आकृति का फूल खिलता है। जिसे देखकर देश-विदेश के लोग हैरान हैं।

maxresdefault

नारीलता नाम से जाना जाता है ये फूल


आज हम आपको ऐसी ही एक फूल के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसकी बनावट की वजह से इसे नारीलता के नाम से जाना जाता है, ये फूल लियाथाम्बरा नाम के पेड़ पर खिलते हैं। इन रहस्यों की भूमि जो कि हिमालय में है। बता दें कि हिमालय की वादियां अनेक और विचित्र रहस्यों के लिए काफी जानी जाती हैं, क्यों ये भगवान शिव का घर कहा जाता है। बता दें कि ये फूल एक साथ खिलते हैं और देखने पर प्रकृति की अनोखी कारीगरी जैसा मालूम होता है। जब आप इन्हें देखेंगे तो पेड़ पर लटकी गुडिय़ा के जैसा ही मालूम होती है, किन्तु सहीं में ये फूल ही होते हैं। बताया जाता है कि ये श्रीलंका और थाईलैंड में भी पाए जाते हैं। जबकि दुर्लभ होने के कारण इन्हें आमतौर देखना असंभव होता है।

nude-flower

20 साल के अंतराल में खिलता है फूल

इस फूल के बारे में प्रचलित है कि यह फूल विशेष रूप से हिमालय के क्षेत्र में ही उगता है। विशेषज्ञ बताते हैं कि ये फूल 20 साल में एक बार खिलता है। हर 20 साल के अंतराल पर इस पेड़ पर ये न्यूड महिला की तरह दिखने वाले फूल नजर आते हैं। लोग इस न्यूड महिला की तरह दिखने वाले फूल के बारे में अलग-अलग कयास लगाते हैं। कुछ का मानना है कि ये फूल श्रीलंका में भी पाये जाते हैं। अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी है। लोगों की मान्यता है कि इस पेड़ को भगवान बुद्ध ने थाईलैंड के हिमाफन के जंगलों में लगाया था और इसी वजह से इस पेड़ पर ऐसे लडक़ी के आकार के फूल आते हैं।

phol2

फूल में दिखती है नग्न महिला

न्यूड महिला की तरह दिखने वाला यह फूल किस देश में देखा गया है अभी तक कोई इस बात की पुष्टि नहीं कर सका है। कुछ लोगों का कहना है कि इस फूल को कंप्यूटर सॉफ्टवेयर की सहायता से बनाया गया है। कुछ इसे सच मान रहे हैं। इस फूल ध्यान से देखने के बाद ऐसा ही लगता है कि जिसे कोई नग्न महिला खड़ी है। सोशल मीडिया इस फूल की तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं।