पंतनगर से दिल्ली देहरादून जाने वाली फ्लाईट में हुआ बड़ा बदलाव, अब नहीं झेलनी पड़ेगी ये दिक्कत

Pantnagar Flight, दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के बीच सप्ताह में चार दिन संचालित हवाई सेवा को बड़ाकर सप्ताह के सातों दिन शुरू कर दिया गया है। साथ ही एयरपोर्ट में एविएशन टर्बाइन फ्यूल सिस्टम (एटीएफ) स्थापित किया गया है। जिससे अब विमानों को पंतनगर से भी ईंधन मिल सकेगा। पंतनगर से दिल्ली-दून के बीच हवाई यात्रियों के लिए
 | 
पंतनगर से दिल्ली देहरादून जाने वाली फ्लाईट में हुआ बड़ा बदलाव, अब नहीं झेलनी पड़ेगी ये दिक्कत

Pantnagar Flight, दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के बीच सप्ताह में चार दिन संचालित हवाई सेवा को बड़ाकर सप्ताह के सातों दिन शुरू कर दिया गया है। साथ ही एयरपोर्ट में एविएशन टर्बाइन फ्यूल सिस्टम (एटीएफ) स्थापित किया गया है। जिससे अब विमानों को पंतनगर से भी ईंधन मिल सकेगा। पंतनगर से दिल्ली-दून के बीच हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर है कि, अब तक सप्ताह में चार दिन (बुधवार, शुक्रवार, शनिवार व रविवार) विमानों का संचालन कर रही हवाई सेवा प्रदाता कंपनी एयर इंडिया ने आज (शनिवार) से अपनी उड़ानें सातों दिन यानी प्रतिदिन कर दी हैं। एयर इंडिया दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई मार्ग पर एटीआर-72 (72 सीटर) विमानों का संचालन करेगी। पंतनगर एयरपोर्ट पर इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड के सहयोग से स्थापित एटीएफ से विमानों को पंतनगर में भी ईंधन मिल सकेगा।

पंतनगर से दिल्ली देहरादून जाने वाली फ्लाईट में हुआ बड़ा बदलाव, अब नहीं झेलनी पड़ेगी ये दिक्कत

72 यात्री कर सकेंगे सफर

मालूम हो कि अभी तक विमान दिल्ली से देहरादून एवं वापसी का ईंधन लेकर उड़ान भरते थे। इस प्रक्रिया में भार बढ़ जाने के चलते 72 सीटर विमान में अधिक से अधिक 45 यात्री ही सफर कर पाते थे। अब पंतनगर में एटीएफ शुरू होने से विमान एक तरफ का ही ईंधन लेकर उड़ान भरेंगे, जिससे भार कम होगा और अधिक (72) यात्री सफर कर सकेंगे। डायरेक्टर-पंतनगर एयरपोर्ट एसके सिंह ने बताया कि जल्द ही स्पाइस जेट द्वारा कानपुर व मुबई भी पंतनगर से कनेक्ट हो रहा है। उड़ान योजना के तहत पिछले वर्ष के प्रयासों में शुरू हुई देहरादून व पिथौरागढ़ के लिए भी शीघ्र ही विमान सेवा शुरू हो जाएगी।