drishti haldwani

हल्द्वानी- अब स्कूली बच्चे पढ़ाएंगे ट्रैफिक नियमों का पाठ, पुलिस ने शुरू की ये अनोखी पहल

168

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट को यातायात के नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस प्रशासन ने अनोखी पहल शुरू की है। जिसमें पुलिस का साथ कोई और नहीं वल्की स्कूली बच्चे एक खास अंदाज में देने जा रहे है। दरसल हलद्वानी के विभिन्न स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रा द्वारा ट्रैफिक नियमों के प्रती जागरुक करते हुए कई तस्वीरें बनाई गई है। जिसमें से कुछ चिन्हित तस्वीरों को पुलिस द्वारा बड़े-बड़े होर्डिंग्स और बैनर में तब्दील किया है। जानकारी मुताबिक प्रशासन इन बैनर व होर्डिंग्स को सघन भीड़ वाले चौराहों पर लगाकर यातायात नियमों के प्रति लोगो को जगरूक करेगा।

iimt haldwani

यातायात नियमों का पाठ पढ़ाएंगे बच्चे

इन तस्वीरों के जरिए अब नगर वासियों को स्कूली बच्चे यातायात नियमों का पाठ पढ़ाएंगे। इसके लिए गुरुवार को नैनीताल रोड स्थित शहीद स्मारक पार्क में बच्चों की एक पेंटिंग प्रदर्शनी लगाई गई। पूर्व में पुलिस प्रशासन की ओर से चयनित की गई ये सभी पेंटिंगों को एसएसपी ने खूब सराहा। एसएसपी बोले 19 बच्चों की ये सभी पेंटिंग शहर के मुख्य चौराहों पर लगाई जाएंगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी की माने तो सबसे ज्यादा यातायात नियमों का उल्लंघन क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट के मौके पर होता है।

लिहाजा स्कूली बच्चों द्वारा बनाई गई अवेयरनेस होल्डिंग यातायात पुलिस के बेहद काम आएगी। एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने स्कूलों के छात्रों द्वारा बनाए गए होल्डिंग्स की सराहना करते हुए ट्रैफिक पुलिस को शहर के सभी चौराहों पर इनको 25 दिसंबर से 31 दिसंबर से पहले लगाने के निर्देश दिए हैं।