drishti haldwani

अब पंतनगर हवाई अड्डे में उतर सकेंगे जेट इंजन वाले अत्याधुनिक विमान, दिल्ली की ये कंपनी करने जा रही बड़े बदलाव

136

Pantnagar Airport, पंतनगर एयरपोर्ट में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा पुराने रन-वे को ही लेवलिंग, ग्रेडिंग व रिकार्पेटिंग (अपग्रेड) करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए दिल्ली की गर्ग कंपनी को लेवलिंग व ग्रेडिंग के लिए 13 करोड़ एवं रिकार्पेटिंग के लिए 39 करोड़ रुपये का टेंडर दिया गया है। रन-वे के अपग्रेड होते ही यहां से भारी एवं स्पीड वाले विमानों की आवाजाही शुरू हो सकेगी।

iimt haldwani

pantnagar flight

एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह द्वारा प्राप्त जानकारी मुताबिक पंतनगर Pantnagar Airport के पुराने रन-वे को अपग्रेड किया जाना है। जिसके तहत ग्रेडिंग, लेवलिंग को 13 करोड़ एवं रिकार्पेटिंग के लिए 39 करोड़ में दिल्ली की गर्ग कंपनी को टेंडर दिया गया है। मौजूदा रन-वे की रिकार्पेटिंग में 10 मिमी सेमी ग्रेविल एवं 5 मिमी पी ग्रेविल की सतह से मजबूती प्रदान की जाएगी।

मजबूती चेक करने के बाद यहां से जेट इंजन वाले अत्याधुनिक क्यू-400 टाइप भारी एवं स्पीड विमानों की आवाजाही सुगम हो जाएगी। कंपनी द्वारा दो-तीन माह में कार्य पूर्ण करते ही स्पाइस जेट यहां से दिल्ली, लखनऊ, कानपुर व मुंबई रूट पर अत्याधुनिक 85 सीटर विमानों का संचालन शुरू कर देगी। साथ ही डीएमई-डीवीओआर लगने से विमानों की लैडिंग में किसी प्रकार की परेशानी न होने से हवाई सेवाओं को भी विस्तार मिलेगा।