अब आधार कार्ड से मिलेगा 32 इंच Android Smart TV टीवी, कीमत हैं सिर्फ रु.4999

271

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : 251 रुपये के मोबाइल के बाद अब बेहद सस्ता टीवी सामने आ गया है। देश में सस्ते मोबाइल को घोटाले उस पर तिरंगे के दुरुपयोग, और सस्ते माल की ठगी में राजनीति के उदाहरण के बाद अब एक और प्रोडक्ट आया है। ये है एक टीवी जो आपको आधार कार्ड से ही मिलेगा। यानी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद आधार को अनिवार्य करने की कोशिश। Samy Information यह भारतीय कंपनी है जिसे मेक इन इंडिया और स्टार्ट अप इंडिया के तहत लॉन्च किया गया है। इस कंपनी ने 4,999 रुपये में 32 इंच की Android Smart TV लॉन्च करने का दावा किया है। कंपनी ने यह भी कहा है कि यह टीवी पूरी तरह से मेड इन इंडिया होगी।

mi-tv-4-pro_

 वाई-फाई फीचर्स के साथ 3 साल का वारंटी भी

इस टीवी में वो सारे फीचर्स मौजूद हैं, जो एक महंगे स्मार्ट टीवी में होते हैं। बता दें कि इसमें इनबिल्ट वाई-फाई फीचर्स भी दिया गया है। यह टीवी 32 इंच की है और कंपनी के तरफ से 3 साल का वारंटी मिल रहा है। इसमें एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो महंगे स्मार्ट टीवी मे देखने को मिलता है। यह टीवी 32 इंच का है। इसके अलावा इसमें 4 GB RAM और 512 MB स्टोरेज है। इसमें 2 USB पोर्ट, HDMI पोर्ट दिया गया है।

Smart-TV

SAMY  के एंड्रॉयड ऐप में प्राइस ब्रेकअप इस प्रकार हैं

बेस प्राइस: 4999 रुपये
जीएसटी मिल कर प्राइस : 5898.82 रुपये
शिपिंग कॉस्ट (भारत में कहीं भी) : 2124 रुपये
टोटल प्राइस : 8022 रुपये
यानी कुल मिलाकर कहा जाए तो यह टीवी कहने के लिए 4,999 रुपये का है, लेकिन आप इसे खरीदेंगे तो आपको 8 हजार रुपये देने होंगे। हालांकि ये कम हो सकता है। अगर आप इसे दिल्ली, नोएडा, गुडग़ांव या फरीदाबाद से खरीदते हैं तो। शिपिंग कॉस्ट कम देने होंगे।

वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार ये टीवी फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व बेसिस (पहले आओ पहले पाओ) पर मिलेगा। हालांकि कंपनी की तरफ से ये भी कहा गया है कि ये टीवी ऑफलाइन भी मिलेगी।

aadhar

आधार के बिना आप नहीं खरीद सकते टीवी

कंपनी के मुताबिक इस TV को खरीदने के लिए आपको आधार की जरूरत होगी। पहले SAMY  नाम का ऐप डाउनलोड करना है। यहां जरूरी जानकारियां दर्ज करनी है। आधार के बिना आप यह टीवी नहीं खरीद सकते हैं। हमने जांच की तो यह पाया है कि ये कंपनी 2 साल 7 महीने पहले मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स में दर्ज की गई है। इसके तीन डायरेक्टर हैं – अविनाश मेहता, हरपिंदर सिंह कूका और शशि शेखर।

निर्माताओं का कहना है कि यह टीवी, फ़िल्मी दुनिया में क्रांति की तरह होगा। इस इवेंट में उन्होंने कहा कि यह मेड इन इंडिया टीवी है और इसके तहत 200 लोगों को रोजगार भी मिला है। ऐप में मिली जानकारी के मुताबिक टीवी के साथ 1 साल की वॉरंटी दी जाएगी जिसे 2 साल एक्स्ट्रा एक्स्टेंड भी करा सकते हैं। आम तौर पर इस 32 इंच की एलईडी टीवी 25,000 रुपये तक की मिलती है।