हल्द्वानी-अब नगर निगम में डिप्टी मेयर पद के लिए रस्साकशी शुरू, इन नामों पर लग सकती है मुहर

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- निकाय चुनाव में जीत के बाद हल्द्वानी नगर निगम में डिप्टी मेयर के लिए रस्साकशी शुरू हो गई है। डिप्टी मेयर पद के लिए भजपा के दो पार्षद दौड़ में है पहला नाम प्रमोद तोलिया और दूसरा धीरेन्द्र सिंह रावत जबकि कांग्रेस से नरेन्द्र जीत सिंह रोडू का नाम शामिल है। रोडू
 | 
हल्द्वानी-अब नगर निगम में डिप्टी मेयर पद के लिए रस्साकशी शुरू, इन नामों पर लग सकती है मुहर

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- निकाय चुनाव में जीत के बाद हल्द्वानी नगर निगम में डिप्टी मेयर के लिए रस्साकशी शुरू हो गई है। डिप्टी मेयर पद के लिए भजपा के दो पार्षद दौड़ में है पहला नाम प्रमोद तोलिया और दूसरा धीरेन्द्र सिंह रावत जबकि कांग्रेस से नरेन्द्र जीत सिंह रोडू का नाम शामिल है। रोडू तीन बार पार्षद बन चुके है। इस बाद की जीत से उन्होंने हैट्रिक बना ली। वही कांग्रेस के पार्षद गुफरान भी दौड़ में है। इस बार फिर भाजपा और कांग्रेस में डिप्टी मेयर पद के लिए घमासान होगा। इस बार 30 पार्षद कांग्रेस समर्थित निर्दलीय है। वहीं 20 पार्षद निर्दलीय और भाजपा दोनों ही है। ऐसे में डिप्टी मेयर के लिए धीरेन्द्र ङ्क्षसह रावत और प्रमोद तोलिया पहले दावेदार माने जा रहे है। ऐसे में डिप्टी मेयर पद के लिए घमासान होने के पूरे आसार है। अब देखने वाली बात यह रहेगी की किसे डिप्टी मेयर का ताज मिलता है। हालांकि पिछली बार राजय निर्वाचन आयोग से अधिसूचना रद्द होने से इस पद पर कोई नहीं चुना गया। लेेकिन इस बार भी डिप्टी मेयर के लिए राजनीति गरमा गई है।

हल्द्वानी-अब नगर निगम में डिप्टी मेयर पद के लिए रस्साकशी शुरू, इन नामों पर लग सकती है मुहर

तोलिया, धीरेन्द्र, रोडू व गुफरान है दावेदार

प्रमोद तोलिया वार्ड नंबर 38 बिठौरिया से भाजपा के पार्षद चुुने गये है। तोलिया ने बताया कि वह पार्षद पद पर 1238 वोओं से जीते है और वह डिप्टी मेयर पद के लिए दावेदारी करेंगे। जो पार्टी का आदेश होगा वह उसे मानेेंगे। वही वार्ड नंबर 7 से पार्षद बने धीरेन्द्र रावत भी दावेदारी करेंगे। धीरेन्द्र दो बार नगर निगम और एक बार नगर पालिका में पार्षद रह चुके है। वही कांग्रेस से वार्ड नंबर छह से नरेन्द्र जीत रोडू तीसरी बार पार्षद बनकर डिप्टी मेयर पद के दावेदार है। एक बार रोडू की पत्नी अमरजीत कौर पार्षद रह चुकी है। साथ ही कांग्रेस से दूसरी बार पार्षद बने मो. गुफरान भी डिप्टी मेयर की दौड़ में शामिल है। वही कांग्रेस चाहती है कि डिप्टी मेयर उनका हो जिससे क्षेत्र का विकास हो सकें। ऐसे में डिप्टी मेयर पद के लिए कड़ी टक्कर होने की संभावना है। वही कांग्रेस ने आज शाम बैठक बुलाई है। जिससे बाद भाजपा-कांग्रेस जोड़-तोड़ में लग गई है।