काशीपुर-पूर्व ब्लॉक प्रमुख के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा, जानिये क्या है पूरा मामला

Kashipur news- काशीपुर ब्लॉक परिसर में निर्मित दुकानों के अवैधानिक आवंटन के प्रकरण में धोखाधड़ी और गबन के मुकदमे में फरार चल रहे पूर्व ब्लाक प्रमुख गुरमुख सिंह की गिरफ्तारी के लिए आईटीआई थाना पुलिस ने उसके आवास पर दबिश दी। जिसके बाद उसके घर पर न मिलने पर कुर्की नोटिस चस्पा कर दिया है।
 | 
काशीपुर-पूर्व ब्लॉक प्रमुख के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा, जानिये क्या है पूरा मामला

Kashipur news- काशीपुर ब्लॉक परिसर में निर्मित दुकानों के अवैधानिक आवंटन के प्रकरण में धोखाधड़ी और गबन के मुकदमे में फरार चल रहे पूर्व ब्लाक प्रमुख गुरमुख सिंह की गिरफ्तारी के लिए आईटीआई थाना पुलिस ने उसके आवास पर दबिश दी। जिसके बाद उसके घर पर न मिलने पर कुर्की नोटिस चस्पा कर दिया है। बताया जा रहा है कि अभियोग पत्र दायर होने के बाद भी पूर्व प्रमुख गुरमुख कोर्ट में उपस्थित नही हुए। जिसके बाद विवेचना अधिकारी अशोक फत्र्याल के आवेदन पर कोर्ट ने धारा 82 के तहत कुर्की नोटिस जारी किया। मामले में सुनवाई की तिथि 20 जनवरी नियत की गई है।

काशीपुर-पूर्व ब्लॉक प्रमुख के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा, जानिये क्या है पूरा मामला
जसपुर खुर्द निवासी अजय कुमार ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर कहा था कि काशीपुर ब्लॉक परिसर में सरकारी निधि से 26 दुकानें बनाई गई थी। आरोप लगाया कि प्रमुख और बीडीओ आदि ने नियम विरुद्ध इन दुकानों का आवंटन किया। इसके बाद 15 जुलाई 2019 को काशीपुर के तत्कालीन संयुक्त मजिस्ट्रेट हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में जांच समिति गठित की गई। जांच में सभी दुकानों का आवंटन नियम विरुद्ध पाया गया।

सीडीओ मयूर दीक्षित ने 10 अगस्त को आदेश जारी कर सभी 26 दुकानों का आवंटन निरस्त कर दिया था। मामले में कार्यवाहक बीडीओ एचएस मेहरा ने 24 अगस्त को आईटीआई थाने में तत्कालीन ब्लॉक प्रमुख गुरमुख सिंहए बीडीओ सीएस कप्लटियाल और लेखाकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। बीडीओ और लेखाकार ने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ नैनीताल हाईकोर्ट से स्थगनादेश प्राप्त कर लिया था लेकिन गिरफ्तारी स्टे को लेकर गुरमुख सिंह की याचिका सुप्रीमकोर्ट से भी खारिज हो गई थी। जिसके बाद अब उसके घर कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया गया है।

गठिया रोग की सम्पूर्ण जानकारी |