गैरसैंण- पूर्व सीएम ने त्रिवेन्द्र सरकार पर फिर साधा निशाना, बोले कुर्सी बचाने को किया ये काम

अगस्त क्रांति की 78वीं वर्षगांठ पर गैरसैंण के रामलीला मैदान में कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने तिरंगा फहराकर भारत छोड़ो आंदोलन की स्मृतियों को ताजा कर स्वतंत्रता आंदोलन के शहीदों को नमन किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। कहा कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुर्सी
 | 
गैरसैंण- पूर्व सीएम ने त्रिवेन्द्र सरकार पर फिर साधा निशाना, बोले कुर्सी बचाने को किया ये काम

अगस्त क्रांति की 78वीं वर्षगांठ पर गैरसैंण के रामलीला मैदान में कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने तिरंगा फहराकर भारत छोड़ो आंदोलन की स्मृतियों को ताजा कर स्वतंत्रता आंदोलन के शहीदों को नमन किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। कहा कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुर्सी बचाने के लिए भराड़ीसैंण (गैरसैंण) को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया। इसी का नतीजा है कि ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित होने के चार माह बाद भी यहा विकास नजर नहीं आ रहा है।

यह भी पढ़े… देहरादून- होम आईसोलेशन के लिए संक्रमित मरीज इस एप में भरे जानकारी, होगी ये प्रक्रिया

गैरसैंण- पूर्व सीएम ने त्रिवेन्द्र सरकार पर फिर साधा निशाना, बोले कुर्सी बचाने को किया ये काम

हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में इस बात के संकेत नहीं मिलते हैं कि भराड़ीसैंण में सूबे की राजधानी है। कहीं कोई राजधानी का बोर्ड तक चस्पा नहीं किया जा सका है, जिससे प्रदेश की भाजपा सरकार की मानसिकता को समझा जा सकता है। इस मौके पर उन्होंने पार्टी में गुटबाजी को नकारते हुए कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत पार्टी कार्यकर्ता अपनी बात रखने के लिए स्वतंत्र है जिसे भाजपा गुटबाजी का नाम दे रही है।

सरकार ने जनता को बरगलाया

अगस्त क्रांति के मौके पर गैरसैंण पहुंचे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि तीन वर्ष में सरकार ने राजधानी को लेकर कोई काम नही किया है। अलबत्ता ग्रीष्मकालन राजधानी की घोषणा कर महज जनता को बरगलाया है। पूर्व डिप्टी स्पीकर अनुसूया प्रसाद मैखुरी ने कहा जो कार्य कांग्रेस कार्यकाल में शुरू हुए थे, आज भी वहीं अटके पड़े हैं और अगस्त क्रांति के अवसर पर उन्होंने कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुरूप गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाने के प्रस्ताव का समर्थन कर इसके लिए संघर्ष जारी रखने की बात कही।