iimt haldwani

Nokia 9 Pureview : 2019 में होने जा रहा नोकिया का बड़ा धमाका, लेकर आएगा 6 कैमरों वाला स्मार्टफोन, केवल इतनी है कीमत…

141

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : 2018 में मोबाइल कंपनियों ने एक से बढक़र एक मोबाइल लांच किए और ग्राहकों ने इन्हें खूब पसंद भी किया। वर्ष 2019 स्मार्टफोन्स टेक्नोलॉजी के लिए धमाकेदार रहने वाला है। ऐसी ही चर्चा नोकिया Nokia 9 Pureview को लेकर बनी हुई है। यह फोन बाजार में धमाका मचा देगा। नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन्स बनाने वाली कंपनी HMD GLOBAL का यह किलर स्मार्टफोन है। इस कंपनी ने पहले भी NOKIA ब्रांड के कई सारे स्मार्टफोन्स बाजार में लांच किए हैं।

amarpali haldwani

Nokia-edge

क्या है खास

  • खबरों के अनुसार इसी वर्ष 2019 की शुरुआत में Nokia 9 Pureview को लांच किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के लांच होने से पहले ही इसकी कुछ फोटो और स्पेसिफिकेशन लीक हो चुके हैं। नोकिया के इस फ्लैगशिप फोन की सबसे खास फीचर की बात करें जो इसे दूसरे फोन्स से अलग करता है तो वह है इसका कैमरा।
  • इस फोन में कुल 6 कैमरे हो सकते हैं। कुछ दिनों पहले Nokia 9 Pureview की तस्वीर लीक हुई थी। इसमें डिवाइस का पेंटालेस कैमरा सेटअप सामने आया था। खबरों की मानें तो Nokia 9 Pureview में 6 कैमरों का सेटअप हो सकता है। इसमें फोन के बैक में 5 कैमरे होंगे और फ्रंट में सेल्फी के लिए होगा।
  • 5 कैमरों में दो कैमरे 12 मेगापिक्सल के, दो कैमरे 16 मेगापिक्सल के और 5वां कैमरा 8 मेगापिक्सल का हो सकता है। इसमें 4 लैंस, एलईडी प्लैश असेंबल होगा जबकि पांचवां लैंस मिडिल में होगा। स्मार्टफोन के फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का कैमरा होगा।

mobile

  • रियर पैनल के मिडल में नोकिया का लोगो दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में 6 इंच की बड़ी डिस्प्ले हो सकती है। कंपनी इस फोन को 8GB रैम के साथ बाजार में लांच कर सकती है। फोन में 256 GB की बड़ी स्टोरेज भी होने की उम्मीद है। फोन में वायसलेस चार्जिंग का भी फीचर हो सकता है।

Nokia-9

  • कंपनी के इस डिवाइस में नॉच-लेस OLED स्क्रीन के साथ इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट भी हो सकता है। लीक खबरों के अनुसार फोन में 4150mAh बड़ी बैटरी के साथ फास्ट चार्जिंग भी हो सकती है। इसमें 3.5mm ऑडियो जैक भी होगा।
  • बताया जा रहा है कि HMD ग्लोबल नेक्स्ट जेनरेशन का स्नैपड्रैगन 855 SoC प्रोसेसर का भी प्रयोग कर सकती है। कीमत की बात करें तो माना जा रहा है कि Nokia 9 PureView की कीमत 50,000 से 60,000 के बीच होने की उम्मीद है।