New Vehicles: नए मानकों के तहत वाहनों में लगाए जाएंगे यह तकनीकी डिवाइस

देश में जल्द ही वाहन संरक्षा के नए अंतरराष्ट्रीय मानकों (international standards) को लागू किया जाएगा। केंद्र सरकार इन मानकों को चरणबद्ध तरीके से लागू करने की तैयारी कर रही है। इसके तहत अक्टूबर माह से वाहनों में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम सहित अन्य नए डिवाइस (new devices) लगाने के नियम लागू किए जाएंगे। इसके
 | 
New Vehicles: नए मानकों के तहत वाहनों में लगाए जाएंगे यह तकनीकी डिवाइस

देश में जल्द ही वाहन संरक्षा के नए अंतरराष्ट्रीय मानकों (international standards) को लागू किया जाएगा। केंद्र सरकार इन मानकों को चरणबद्ध तरीके से लागू करने की तैयारी कर रही है। इसके तहत अक्टूबर माह से वाहनों में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम सहित अन्य नए डिवाइस (new devices) लगाने के नियम लागू किए जाएंगे। इसके साथ ही वाहनों में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, स्पीड अलर्ट, ग्लेजिंग ग्लास, रिवर्स पार्किंग सिस्टम आदि तकनीक को भी जल्द ही लागू किया जाएगा।
New Vehicles: नए मानकों के तहत वाहनों में लगाए जाएंगे यह तकनीकी डिवाइस
सरकार वाहनों में नए अंतरराष्ट्रीय मानकों को चरणबद्ध तरीके से लागू करेगी। इन नए मानकों के साथ सड़क दुर्घटनाओं में काफी कमी आएगी। सूत्रों के मुताबिक सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने जुलाई महीने में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) को लागू करने की अधिसूचना जारी कर दी है। अक्टूबर माह से इसके लागू होने की संभावना है। इसके अलावा नए नियमों में कार में पंक्चर रिपेयर किट का प्रावधान किया गया है। वहीं नई व्यवस्था के तहत कार में स्टेफनी (Stephanie) को समाप्त कर दिया जाएगा।
                    http://www.narayan98.co.in/
New Vehicles: नए मानकों के तहत वाहनों में लगाए जाएंगे यह तकनीकी डिवाइस                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8