NEW RESEARCH: किसी चीज की गंध न आने पर आपको हो सकता है कोरोना

कोरोना वायरस (Corona Virus) की कई रिसर्च (Research) हो चुकी हैं और कई नई रिसर्च हो रही है। इसी रिसर्च के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए आईआईटी जोधपुर (IIT Jodhpur) ने अपनी रिसर्च में बिना लक्षण वाले कोरोना रोगियों (Corona Patients) की पहचान करने का एक बेहतरीन तरीका विकसित किया है। शरीर का प्रतिरक्षा तंत्र
 | 
NEW RESEARCH: किसी चीज की गंध न आने पर आपको हो सकता है कोरोना

कोरोना वायरस (Corona Virus) की कई रिसर्च (Research) हो चुकी हैं और कई नई रिसर्च हो रही है। इसी रिसर्च के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए आईआईटी जोधपुर (IIT Jodhpur) ने अपनी रिसर्च में बिना लक्षण वाले कोरोना रोगियों (Corona Patients) की पहचान करने का एक बेहतरीन तरीका विकसित किया है।
NEW RESEARCH: किसी चीज की गंध न आने पर आपको हो सकता है कोरोनाशरीर का प्रतिरक्षा तंत्र (Immune System) मजबूत होने से कई लोगों में खांसी, बुखार जैसे लक्षण नहीं मिलते हैं। लेकिन जांच में उन्हें कोरोना पाया जाता है। ऐसे में रोगियों में सूंघने की क्षमता खत्म हो जाती है। गंध के आधार पर अगर मरीजों की स्क्रीनिंग (Screening) की जाती है। तो रोगियों का पता लगाया जा सकता है।

NEW RESEARCH: किसी चीज की गंध न आने पर आपको हो सकता है कोरोनाआईआईटी जोधपुर में बायोसाइंस विभाग (Bio science Department) के प्रोफेसर व उनकी टीम ने अप्रैल में ही दुनिया भर की रिपोर्ट पर रिसर्च के आधार पर अपनी यह रिसर्च तैयार की है। आईआईटी जोधपुर ने पहली बार कोरोना के न्यूरो इनवेसिव करेक्टर के बारे में जानकारी दी है।

यहाँ भी पढ़े

एक ही पोर्टल पर पढ़ेगे पहली से ग्रेजुएट तक के सभी छात्र, मंत्रालय ने दी ये सुविधा