नई दिल्ली-युवा स्प्रिंटर हिमा दास का चौथा गोल्ड, बाढ़ पीडि़तों के लिए राहत कोष में दी आधी तनख्वाह

Slider

नई दिल्ली-भारत की युवा स्प्रिंटर हिमा दास ने तीसरे हफ्ते में लगातार चौथा गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। इस बार हिमा ने चेक गणराज्य में चल रहे टाबोर एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। यह रेस 23.25 सेकंड में पूरी की। भारत की ही वीके विस्मया 23.43 सेकंड का समय निकालते हुए दूसरे पायदान पर रही।बता दें कि 19 साल की हिमा इन दिनों यूरोप दौरे पर है।.

Hima-Das

Slider

लगातार जीता चौथा गोल्ड

इससे पहले दो जुलाई को साल की अपनी पहली प्रतिस्पर्धा 200 मीटर रेस में 23.65 सेकंड का समय निकालर गोल्ड जीता था। यह रेस पोलैंड में हुई पोजनान एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स की थी।आठ जुलाई को पोलैंड में हुए कुंटो एथलेटिक्स टूर्नामेंट और फिर चेक गणराज्य में क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर की ही रेस में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। हिमा भले ही यूरोप में गोल्ड बरसा रही हों, लेकिन उनका ध्यान असम में हो रही बारिश पर है।

-hima-das

आसाम में बाढ़ से प्रभावित है लोग

असम इन दिनों बाढ़ से प्रभावित है। हिमा ने बाढ़ की चपेट में आए अपने प्रदेश को बचाने के लिए लोगों से मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने की अपील भी की। उन्होंने ट्वीट किया कि हमारे प्रदेश असम में बाढ़ से स्थिति काफी खराब है। 33 में से 30 जिले इससे प्रभावित हैं। इसलिए मैं बड़े कॉरपोरेट घरानों और लोगों से यह अपील करना चाहती हूं कि वे हमारे राज्य की इस मुश्किल स्थिति में मदद करें। उन्होंने खुद ने मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दिया है। बताया जा रहा है कि अपनी आधी तनख्वाह राहत कोष में दी है। हिमा दास जूनियर वल्र्ड चैंपियन हैं। उन्होंने इसी साल एशियन गेम्स में एक गोल्ड और दो सिल्वर मेडल भी जीते थे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें