नई दिल्ली-विश्वकप में भगवा जर्सी में खेलेंगी टीम इंडिया, जानिये क्यों किया गया जर्सी में बदलाव

नई दिल्ली-विश्वकप में इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम को अपनी अल्टरनेट जसी यानि वैकल्पिक जर्सी का उपयोग करना होगा, जो पीछे से नारंगी दिखती है। आगे से वह नीले रंग की ही दिखती है। ओरिजिनल ब्ल्यू की तुलना में इस जर्सी का पिछले हिस्से का रंग नारंगी है। वही दूसरी टीमों
 | 
नई दिल्ली-विश्वकप में भगवा जर्सी में खेलेंगी टीम इंडिया, जानिये क्यों किया गया जर्सी में बदलाव

नई दिल्ली-विश्वकप में इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम को अपनी अल्टरनेट जसी यानि वैकल्पिक जर्सी का उपयोग करना होगा, जो पीछे से नारंगी दिखती है। आगे से वह नीले रंग की ही दिखती है। ओरिजिनल ब्ल्यू की तुलना में इस जर्सी का पिछले हिस्से का रंग नारंगी है। वही दूसरी टीमों के खिलाफ उतरते वक्त टीम इंडिया पारंपरिक नीले रंग की जर्सी में ही खेलती दिखेगी। सोशल मीडिया पर भी इस बात की चर्चा हो रही है कि टीम इंडिया की वैकल्पिक जर्सी किस रंग की होगी। इस बीच यह भी कहा जा रहा है कि भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार को ऑरेंज रंग की जर्सी पहनकर उतर सकती है। लेकिन लोग कह रहे है कि यह भगवा है यह भगवा नहीं ऑरेंज है।

नई दिल्ली-विश्वकप में भगवा जर्सी में खेलेंगी टीम इंडिया, जानिये क्यों किया गया जर्सी में बदलाव

इग्लैंड की जर्सी भी है नीली

जैसा कि अधिकांश लोग कह रहे है, यह अवे जर्सी नहीं है। यह एक तरह की अल्टरनेट जर्सी है और आईसीसी के खेल के नियमों पर आधारित है। भारत आगामी 30 जून को बर्मिंगम में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप मैच में ब्लू की बजाए ऑरेंज जर्सी पहनकर खेलने उतरेगी। आईसीसी के मुताबिक टीम इंडिया क्रिकेट विश्व कप 2019 में सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ ही नीले की बजाए नारंगी जर्सी में खेलेगी। आईसीसी नियमों के अनुसार मेजबान टीम को आईसीसी इवेंट में खेलते हुए अपनी जर्सी के रंग को बरकरार रखना होता है। क्योंकि भारत की जर्सी भी नीले रंग की है, ऐसे में भारत की जर्सी में यह बदलाव किया गया है। मेजबान इंग्लैंड की टीम अपनी हल्की नीली जर्सी में ही खेलने उतरेगी। खिलाड़ी एक जैसे न दिखे इसलिए यह निर्णय लिया गया है।