iimt haldwani

नई दिल्ली- महिला आयोग ने #MeToo अभियान में मांगा प्रधानमंत्री का समर्थन, रखी ये मांगे

166

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने ‘मी टू अभियान’ के तहत यौन उत्पीड़न मामलों की रिपोर्ट के लिए एक अलग ईमेल आईडी शुरू की है। दिल्ली महिला आयोग ने एक बयान में कहा कि डीसीडब्ल्यू ने शिकायतों की रिपोर्ट के लिए एक अलग ईमेल आईडी metoodcw@gmail.com शुरू किया है। इस संदर्भ में किसी भी तरह की सहायता के लिए कोई भी 181 नंबर पर फोन कर सकता है।

amarpali haldwani

metoo1

पुलिस एवं महिला आयोगों में करें रिपोर्ट

इसके मुताबिक आयोग ने ‘मी टू अभियान’ की महिलाओं से अपील की है कि वो पुलिस एवं महिला आयोगों में यौन अपराध की घटनाओं की रिपोर्ट करें। इसके मुताबिक, ‘इस रिपोर्टिंग से यौन उत्पीड़न के आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने का रास्ता तैयार होगा जिसे बहुत पहले कर लेना चाहिए था।’ बता दें भारत में मी टू अभियान की शुरुआत अभिनेत्री तनुश्री दत्ता के आरोपों से हुई। तनुश्री दत्ता ने अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

meeto

प्रधानमंत्री से मांगा समर्थन

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने प्रधानमन्त्री को लिखे पत्र में उनसे मी टू अभियान को समर्थन देने का आग्रह किया है। उन्होंने यह भी कहा कि कहीं न कहीं हमारे सिस्टम की विफलता से मीटू अभियान का जन्म हुआ है

क्योंकि ज्यादातर महिलाओं और लड़कियों का विश्वास इस सिस्टम में कम होता जा रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री से ज्यादा फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने, पुलिस के संसाधन और जवाबदेही बढ़ाने और एक मजबूत न्याय व्यवस्था बनाने की अपील की है।