नई दिल्ली- WhatsApp यूजर्स की प्राईवेट चैट नहीं है सुरक्षित, मिस कॉल कर ऐसे किया जा रहा फोन हैक

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: WhatsApp में एक बड़ी गड़बड़ी पकड़ी गई है। एक मिस्ड कॉल के जरिए लोगों के मोबाइल फोन्स को हैक किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजर्स को सिर्फ एक वॉट्सऐप कॉल कर उनके फोन के कैमरा और माइक को हैक कर लिया गया। साथ ही, यूजर्स के ईमेल
 | 
नई दिल्ली- WhatsApp यूजर्स की प्राईवेट चैट नहीं है सुरक्षित, मिस कॉल कर ऐसे किया जा रहा फोन हैक

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: WhatsApp में एक बड़ी गड़बड़ी पकड़ी गई है। एक मिस्ड कॉल के जरिए लोगों के मोबाइल फोन्स को हैक किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजर्स को सिर्फ एक वॉट्सऐप कॉल कर उनके फोन के कैमरा और माइक को हैक कर लिया गया। साथ ही, यूजर्स के ईमेल से लेकर मेसेज और लोकेशन डेटा तक पता इससे मिल गया। वॉट्सऐप ने अब तक इस गड़बड़ी को ठीक कर दिया है। लेकिन WhatsApp ऐप अपडेट होने पर ही इस समस्या से समाधान पाया जा सकता है। इसीलिए कंपनी ने तुरंत ऐप को अपडेट करने के लिए कहा है। आपको बता दें कि फाइनेंशल टाइम्स की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि यह एक बग था जो वॉट्सऐप के ऑडियो कॉल फीचर में आया था। वॉट्सऐप का कहना है कि इस गड़बड़ का पता चलते ही इसे पिछले महीने फिक्स कर दिया गया था, यूजर्स को सिर्फ अपना ऐप अपडेट रखना है।

नई दिल्ली- WhatsApp यूजर्स की प्राईवेट चैट नहीं है सुरक्षित, मिस कॉल कर ऐसे किया जा रहा फोन हैक

मिस कॉल कर ऐसे करता है काम

तुरंत करें अपडेट-मेसेजिंग ऐप्स WhatsApp ने अपने सभी यूजर्स से ऐप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करने की अपील कर रही हैं। साथ ही यूजर्स को अपना स्मार्टफोन और उसका ओएस भी अपडेट करना चाहिए। सिटिजन लैब्स के रिसर्चर्स के मुताबिक वॉट्सऐप में इस गड़बड़ी का पता मई की शुरुआत में लगा, जब यूके के एक मानवाधिकार से जुड़े वकील पर एनएसओ के इस प्रोग्राम के अटैक का मामला सामने आया है। वॉट्सऐप ने अपने सभी यूजर्स से फौरन ऐप अपडेट करने को कहा है। सिक्यॉरिटी रिसर्चर्स और वॉट्सऐप की ओर से भी कन्फर्म किया गया है कि यह स्पाईवेयर इजराइल के सीक्रेटिव एनएसओ ग्रुप ने डिवेलप किया है। किसी को मिस कॉल करने भर से इसे फोन में डाला जा सकता है।