drishti haldwani

नई दिल्ली- तो क्या बदल जाएगा JNU का नाम, बीजेपी के सांसद हंसराज हंस ने दिया ये सुझाव

134

बीजेपी (BJP) के सांसद हंसराज हंस (Hansraj Hans) शनिवार को जेएनयू पहुंचे। जहां वे जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) से हटाए गए अनुच्‍छेद 370 (Article-370) पर बोले। इसके साथ ही उन्‍होंने जेएनयू का नाम बदलने की भी पेशकश की। इस दौरान हंसराज हंस ने कहा, ‘कश्‍मीर अब वाकई जन्‍नत बनने जा रहा है। मेरी यही दुआ है कि बम न चलें। सब अमन चैन से रहें।

iimt haldwani

वही JNU के नाम को लेकर उन्होंने कहा कि, मैं कहता हूं इसका नाम बदलकर एमएनयू कर दो। पीएम मोदी के नाम पर भी कुछ होना चाहिए।’ हंस ने आगे कहा कि बंदा इधर का मरे या उधर का, मारे जाता है एक मां का बेटा ही। हमारे बुजुर्गों ने गलतियां की हैं, हम भुगत रहे हैं।

HANS RAJ HANS on JNU name

#WATCH Delhi: BJP’s Hans Raj Hans speaks in JNU on Article 370 abrogation. Says “Dua karo sab aman se rahein, bomb na chale…Hamare buzurgon ne galatiyan ki hain hum bhugat rahe hain…Main kehta hoon iska naam MNU kar do, Modi ji ke naam pe bhi to kuch hona chahiye…” (17.08) pic.twitter.com/gejRVIXhZa

— ANI (@ANI) August 18, 2019

नामुमकिन को कर दिखाया मुमकिम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को लेकर हंस ने कहा कि पीएम मोदी ने नामुमकिन चीजों को मुमकिन करके दिखाया है। इसीलिए कहते हैं कि मोदी है तो मुमकिन है। बता दें कि हंसराज हंस जेएनयू (JNU) में छात्रों को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले भी लोकसभा में बोलते हुए हंसराज हंस पीएम मोदी की तारीफ कर चुके हैं। इसके साथ ही पंजाब में नशाखोरी को खत्‍म करने के लिए मजबूत कदम उठाए जाने की मांग भी कर चुके हैं।

उत्तर पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद और मशहूर गायक हंसराज हंस (Hansraj Hans) लोकसभा में भी शायराना अंदाज में अपनी बातें रखते हैं। हाल ही में उन्‍होंने सदन में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के सामने कविता सुनाई। उन्होंने कहा, ‘जिंदगी दी है तो जीने का हुनर भी देना, पांव बख्से हैं तो तौफीके सफर भी देना। गुफ्तगूं तूने सिखाई है कि मैं गूंगा था, अब मैं बोलूंगा तो बातों में असर भी देना।