नई दिल्ली- वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम को मिलेंगे दो नये कप्तान, इन खिलाडिय़ों की होगी टीम इंडिया से छुट्टी

Slider

नई दिल्ली-विश्वकप से बाहर होने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। 3 अगस्त से शुरू होने वाली इस दौरे पर टीम इंडिया तीन वनडे, तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहले टी-20 सीरीज औैर इसके बाद वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

खबरों की माने तो कप्तान विराट कोहली को कैरेबियाई दौरे पर आराम दिया जा सकता है। उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया जायेगा। वही टेस्ट मैचों में आजिक्य रहाणे को कप्तान बनाये जाने की पूरी संभावना है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया जायेगा।

Slider

Rohit Sharma

कार्तिक और जाधव की छुट्टी तय

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द होने वाला है। इस टूर पर टीम इंडिया के वल्र्ड कप 2019 के सदस्य रहे कई खिलाडिय़ों की छुट्टी हो सकती है। खबरों की माने तो वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान मुंबई में 17 या 18 जुलाई हो सकता है। इससे पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली से सीओए वल्र्ड कप 2019 को लेकर सवाल जवाब कर सकती है।

सेमीफाइनल में हारकर इस टूर्नामेंट से बाहर हुई टीम इंडिया के ये पहली सीरीज है। इसमें कई खिलाडय़िों की छुट्टी हो सकती है, जिनमें दिनेश कार्तिक और केदार जाधव का नाम शामिल है। एमएस धौनी भी शायद इस टूर के लिए उपलब्ध रहेंगे।

dinesh-karthik

ये रहा वेस्टइंडीज का दौरा-

अगस्त 3 पहला टी-20 फ्लोरिडा

अगस्त 4 दूसरा टी-20 फ्लोरिडा

अगस्त 6 तीसरा टी-20 गुयाना

अगस्त 8 पहला वन-डे गुयाना

अगस्त 11 दूसरा वन-डे त्रिनिदाद

अगस्त 14 तीसरा वन-डे त्रिनिदाद

अगस्त 22-26 पहला टेस्ट एंटीगुआ

अगस्त 30-3 नवंबर दूसरा टेस्ट जमैका

Nashe Se Chutkara Kaise Paye

उत्तराखंड की बड़ी खबरें