PMS Group Venture haldwani

नई दिल्ली-उत्तराखंड के लाल ऋषभ पंत को मिली विश्वकप टीम में जगह, देखते रह गए कार्तिक और शंकर

नई दिल्ली-आखिरकार 21 साल के ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आईसीसी विश्व कप (icc word cup 2019) में खेलने के मामले में विकेटकीपर दिनेश कार्तिक से बाजी मार ली है। पंत के विश्वकप में डेब्यू से उत्तराखंड में जश्र का माहौल है। देवभूमि के क्रिकेट प्रेमियों ने बीसीसीआई का धन्यवाद किया। सोशल मीडिया पर फैंस बोले देवभूमि उत्तराखंड की जय हो। भारतीय टीम ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। पिछले मैचों में खेलने वाले विजय शंकर को बाहर कर उत्तराखंड के ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है, जबकि दिनेश कार्तिक अपनी में जगह पाने का इंतजार 12 साल से कर रहे हैं।

rishabh_pant, Uttarakhand, Word cup 2019

विश्वकप में पंत का डेब्यू

रिषभ पंत (Rishabh Pant) जितना किस्मत का धनी शायद ही कोई खिलाड़ी हो। विश्व कप में उनकी एंट्री जितनी रोमांचक रही शायद ही किसी खिलाड़ी के साथ ऐसा हुआ होगा। पर अब सबसे बड़ा सच ये है कि आखिरकार उन्होंने वल्र्ड कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू कर ही लिया। पिछले कुछ मैचों में नंबर चार पर आजमाए जा रहे विजय शंकर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और रिषभ को मौका मिल गया। इंग्लैंड के खिलाफ रिषभ ने अंतिम ग्यारह में जगह बनाई और इस मैच के जरिए विश्व कप में अपनी एंट्री कर ली।

Rishabh Pant Uttarakhand Plyer

अक्रामक है पंत

रिषभ पंत की एंट्री इस विश्व कप में बेहद नाटकीय रही। पहले उन्हें टीम में मौका नहीं मिला। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को विश्व कप टीम में जगह मिली। इसके बाद विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हो गए। रिषभ को उनके कवर के तौर पर इंग्लैंड भेजा गया। विश्व कप में डेब्यू से पहले रिषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए सिर्फ पांच वनडे मैच खेले हैं और इन मैचों में उन्होंने 23.25 की औसत से 93 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर वनडे में 36 रन है। पंत ने भारत के लिए 9 टेस्ट और 15 टी 20 मैच अब तक खेल चुके हैं।

कोरोना पीड़ित संदिग्ध बोला डॉक्टर साहब मेरी जान बचा लो। देखिये अस्पताल में अंदर फिर क्या हुआ। मॉक ड्रिल अस्पताल की।