नई दिल्ली-आज से शुरू हुई टिकट की बिक्री, कल से दौड़ेगी 230 ट्रेने, देखिये अपने शहर के ट्रेनों की सूची

नई दिल्ली-कोरानाकाल में अलग-अलग राज्यों में फंसे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। कल से कई प्लेटफॉमों टे्रने दौड़ेगी। केंद्र सरकार ने 68 दिनों की तालाबंदी के बाद चरणबद्ध तरीके से बंदिशें हटाने का एलान कर दिया है। लॉकडाउन-5 मेें भारतीय रेलवे ने भी करीब 230 ट्रेनों को चलाने के लिए तैयारी शुरू कर
 | 
नई दिल्ली-आज से शुरू हुई टिकट की बिक्री, कल से दौड़ेगी 230 ट्रेने, देखिये अपने शहर के ट्रेनों की सूची

नई दिल्ली-कोरानाकाल में अलग-अलग राज्यों में फंसे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। कल से कई प्लेटफॉमों टे्रने दौड़ेगी। केंद्र सरकार ने 68 दिनों की तालाबंदी के बाद चरणबद्ध तरीके से बंदिशें हटाने का एलान कर दिया है। लॉकडाउन-5 मेें भारतीय रेलवे ने भी करीब 230 ट्रेनों को चलाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इन ट्रेनों के साथ पहले से संचालित हो रही 30 ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा।

नई दिल्ली-आज से शुरू हुई टिकट की बिक्री, कल से दौड़ेगी 230 ट्रेने, देखिये अपने शहर के ट्रेनों की सूचीयात्रियों के लिए अच्छी खबर ये है कि रेलवे ने इन ट्रेनों के लिए चार महीने पहले एडवांस टिकट की बुकिंग की सुविधा भी दी है। तत्काल कोटा के तहत भी टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है। यह सुविधा रविवार सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। हालांकि, रेलवे ने टिकट की एडवांस बुकिंग के नियमों में कुछ परिवर्तन किया है।

नई दिल्ली-आज से शुरू हुई टिकट की बिक्री, कल से दौड़ेगी 230 ट्रेने, देखिये अपने शहर के ट्रेनों की सूचीआज सिर्फ एक महीने पहले ही एडवांस बुकिंग वाले नियम में बदलाव हो जाएगा। करंट सीट बुकिंग यानी सीट खाली रहने पर स्टेशनों से इस तरह की सुविधा यात्रियों को मिलेगी। स्टेशनों से भी टिकट बुक करने की सर्विस आज सुबह टिकट काउंटर व ऑनलाइन शुरू हो गई है।