नई दिल्ली- भारतीय रेलवे जल्द शुरू करने जा रहा ये खास सुविधा, यात्रियों के सामान की ऐसे होगी देखरेख

रेल यात्रियों को अब घर से रेलवे स्टेशन सामान लाने ले जाने की जरूरत नहीं है। इसकी व्यवस्था अब खुद रेलवे करने जा रहा है। देशभर में इस सुविधा को सबसे पहले अहमदाबाद रेलवे स्टेशन में 26 जनवरी तक शुरू करने की योजना है। इसके बाद बेंगलुरु और नागपुर में इसकी शुरुआत होगी। पूर्वी भारत
 | 
नई दिल्ली- भारतीय रेलवे जल्द शुरू करने जा रहा ये खास सुविधा, यात्रियों के सामान की ऐसे होगी देखरेख

रेल यात्रियों को अब घर से रेलवे स्टेशन सामान लाने ले जाने की जरूरत नहीं है। इसकी व्यवस्था अब खुद रेलवे करने जा रहा है। देशभर में इस सुविधा को सबसे पहले अहमदाबाद रेलवे स्टेशन में 26 जनवरी तक शुरू करने की योजना है। इसके बाद बेंगलुरु और नागपुर में इसकी शुरुआत होगी। पूर्वी भारत में पटना पहला जंक्शन होगा, जहां से यह सेवा शुरू होगी। इस योजना में रेलवे ही आपका सामान घर से बर्थ और दूसरे शहर तक पहुंचाएगा।

सामान का होगा बीमा

रिपोर्ट के मुताबिक रेलवे से इसकी जिम्मेदारी एजेंसी बुक एंड बैगेज्स डॉट कॉम को सौंपी है। इसके लिए अधिकतम दूरी 50 किलोमीटर और सबसे कम रेट 125 रुपये होगा। 10 किलोमीटर की दूरी और न्यूनतम 10 किलो के बैग का एक साइड का शुल्क 125 रुपये होगा। लगेज की रैपिंग और सेनेटाइजेशन की सुविधा भी एजेंसी देगी। जीपीएस सिस्टम से आप अपने सामान की ट्रैकिंग भी कर सकेंगे। साथ ही सामान का बीमा भी मिलेगा।