drishti haldwani

नई दिल्ली-इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने की ऋषभ की तारीफ, विश्व कप में खेलने को लेकर कही ये बड़ी बात

223

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क-देवभूमि के ऋषभ पंत ने दिनों खूब चर्चाओं में है। आस्ट्रेलिया दौरे पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। उनकी तारीफ करते हुए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि ऋषभ चैम्पियन क्रिकेटर बनने की ओर बढ़ रहे हैं और खेल के अलग फॉर्मेट में बिना किसी परेशानी खुद को ढालने की काबिलियत से वह 2019 विश्व कप अभियान के लिए निश्चित रूप से भारतीय टीम की योजना में शामिल हैं। जो ऋषभ के चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। गौरतबल है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिये आराम दिये जाने के बाद इंग्लैंड जाने वाली टीम में उसके स्थान को लेकर अटकलें लगने लगीं, लेकिन प्रसाद ने ऋषभ और शुभमन गिल जैसी प्रतिभाओं के बारे में चयन समिति की योजना का खुलासा किया।

iimt haldwani

विश्व कप में मिल सकता है मौका

उन्होंने कहा कि पंत के शरीर पर खेल से असर पड़ा। उसे दो हफ्तों के पूरे आराम की जरूरत है, उसके बाद ही हम फैसला करेंगे कि वह इंग्लैंड लायंस के खिलाफ कितने मैच खेलेगा। उन्होंने कहा कि वह हमारी विश्व कप योजनाओं का हिस्सा है। वह चैम्पियन क्रिकेटर बनने की ओर बढ़ रहा है और यहां तक कि उसमें इस तरह की काबिलियत है, जिससे वह खुद ही पूरी तरह से वाकि फ नहीं है। वह इस बात को समझ रहा है कि कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की उससे क्या उम्मीदें हैं और सिडनी में प्रदर्शन इसी को दर्शाता है। टेस्ट में चुनने के बाद विशेषज्ञ उसकी विकेटकीपिंग को लेकर संशय में थे लेकिन इंग्लैंड में एक टेस्ट में 11 कैच, आस्ट्रेलियाई श्रृंखला में आउट करने के रिकार्ड से साबित होता है कि चयन समिति का पक्ष सही रहा।

शुभमन को भी मिल सकता है मौका

वही पंजाब के शुभमन पारी का आगाज करने और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने दोनों में सहज है। न्यूजीलैंड श्रृंखला में हम उसे शिखर और रोहित के पीछे रिजर्व खिलाड़ी के रूप में देख रहे हैं। वह विश्व कप में खेलेगा या नहीं, मैं इस पर टिप्पणी नहीं करूंगा लेकिन उसने न्यूजीलैंड में भारत ए की ओर से सलामी बल्लेबाज के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया। मैंने राहुल द्रविड़ से चर्चा की कि शुभमन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिये तैयार है। सबसे अहम चीज यह है कि दौरों पर पकड़ रही जिसने इन सभी खिलाडय़िों को बड़ी चुनौतियों के लिये तैयार किया है।