नई दिल्ली-इन कंपनी के मोबाइल फोन पर व्हाट्सएप हुआ बंद, मोबाइल उपभोक्ताओं को लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क-जी हां अगर आपने हैडिंग पढ़ ली है तो यह बिल्कुल सही है। इस बार कोई और नहीं व्हाट्सएप आपकों झटका देने जा रहा है। एक बार फिर व्हाट्सएप एक अपडेट कर रहा है जिससे कुछ यूजर्स को परेशानी उठानी पड़ सकती है। आज यानि 31 दिसंबर से कुछ पुराने ऑपरेटिंग
 | 
नई दिल्ली-इन कंपनी के मोबाइल फोन पर व्हाट्सएप हुआ बंद, मोबाइल उपभोक्ताओं को लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क-जी हां अगर आपने हैडिंग पढ़ ली है तो यह बिल्कुल सही है। इस बार कोई और नहीं व्हाट्सएप आपकों झटका देने जा रहा है। एक बार फिर व्हाट्सएप एक अपडेट कर रहा है जिससे कुछ यूजर्स को परेशानी उठानी पड़ सकती है। आज यानि 31 दिसंबर से कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम में व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करेगा। इसकी वजह है कि व्हाट्सएप अब इन मोबाइल फोन्स में अपना फीचर डिवेलप नहीं करेगा जिसके चलते व्हाट्सएप के कई फीचर खुद बंद हो सकते हैं। यानि नये साल पर बड़ा झटका लेगा। गौरतलब है कि व्हाट्सएप आज सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जानेवाले एप है। इसी के चलते कंपनी लगातार ग्राहकों के लिए नए ऑफर लाती रहती है। लेकिन कई फोनों पर व्हाट्सएप के सपोर्ट न करने से मोबाइल उपभोक्ताओं को झटका लगा है।

नई दिल्ली-इन कंपनी के मोबाइल फोन पर व्हाट्सएप हुआ बंद, मोबाइल उपभोक्ताओं को लगा बड़ा झटका

इन मोबाइल पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप

गौरतलब है कि 31 दिसंबर 2017 यानी आज से ठीक एक साल पहले  Windows 8.0, BlackBerry 10 और BlackBerry OS  से वॉट्सऐप का सपोर्ट खत्म कर दिया गया था। अब इस बार 31 दिसम्बर 2018 को कंपनी नोकिया एस-40 सिरीज के मोबाइल से वाट्सएप का सपोर्ट खत्म कर रही है। भारत में नोकिया सीरिज 40 स्मार्टफोन्स काफी पॉपुलर थे। नोकिया के मुताबिक कंपनी ने भारत में नोकिया एस-40 वाले करोड़ों स्मार्टफोन बेचे थे, लेकिन एंड्रॉयड के आने से इनकी बिक्री गिर गई। अब इस ओएस का कोई मोबाइल फोन नहीं मिलता है। वही अगर आपके स्मार्टफोन में एंड्रायड 2.3.7 Gingerbread है तो आपके लिए व्हाट्सएप का सपोर्ट मिलेगा। लेकिन 2020 में इन स्मार्टफोन में भी व्हाट्सएप काम करना बंद कर देगा। आईफोन आईओएस 7 है तो 2020 में कंपनी सपोर्ट बंद कर देगी।