नई दिल्ली-सोनिया, शीला व राहुल गांधी ने डाला वोट, पीएम मोदी पर ऐसे साधा निशाना

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क-यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने दिल्ली के निर्माण भवन स्थित बूथ पर मतदान किया। इस दौरान उनके साथ दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी मौजूद रहीं। दिल्ली के औरंगजेब लेन में एनपी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पूर्व
 | 
नई दिल्ली-सोनिया, शीला व राहुल गांधी ने डाला वोट, पीएम मोदी पर ऐसे साधा निशाना

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क-यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने दिल्ली के निर्माण भवन स्थित बूथ पर मतदान किया। इस दौरान उनके साथ दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी मौजूद रहीं। दिल्ली के औरंगजेब लेन में एनपी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिलदेव ने डीपीएस मथुरा रोड पोलिंग बूथ पर अपनी पत्नी रोमी और बेटी आमिया के साथ वोट डाला। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में मतदान किय। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने चुनावों के दौरान नफरत का इस्तेमाल किया लेकिन कांग्रेस ने मोहब्बत अपनाई। लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत आज 7 राज्यों की 59 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण के साथ ही 483 सीटों पर वोटिंग पूरी हो जाएगी। सिर्फ 59 सीटें बचेंगी, जिनके लिए 7वें और आखिरी चरण में 19 मई को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।

नई दिल्ली-सोनिया, शीला व राहुल गांधी ने डाला वोट, पीएम मोदी पर ऐसे साधा निशाना

चुनाव तीन से चार मुद्दों पर लड़ा गया-राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव 3-4 मुद्दों पर लड़ा गया जो जनता के मुद्दे हैं, कांग्रेस के नहीं। उन्होंने कहा कि पहला मुद्दा बेरोजगारी का है। दूसरा बड़ा मुद्दा किसानों की परेशानी है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि तीसरा बड़ा मुद्दा नोटबंदी का है और चौथा भ्रष्टाचार-राफेल-अनिल अंबानी का है। राहुल गांधी से जब पूछा गया कि चुनाव में उनकी कितनी सीटें आएंगी। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वह इस पर कुछ नहीं बोलेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने मीडिया को धन्यवाद देते हुए कहा कि चुनाव करीब-करीब खत्म हो चुके हैं और आपने अच्छे से अपनी जिम्मेदारी निभाई है। गांधी ने कहा कि चुनावों में चार मुद्दे हैं, ये हमारे मुद्दे नहीं बल्कि लोगों के मुद्दे है, और इनमें से सबसे जरूरी रोजगार का मुद्दा है। उसके बाद किसानों की स्थिति, नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) का मजाक उड़ाते हुए भ्रष्टाचार और राफेल मुद्दा है।