नई दिल्ली-दूसरे चरण में मतदान जारी, यहां हुआ प्रत्याशी के काफिले पर हमला

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के 95 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। दूसरे चरण में 11 बजे तक लगभग 25 प्रतिशत मतदान हुआ था। वही बंगाल से मतदान के दौरान हिंसा की खबर आयी है, रायगंज से माकपा प्रत्याशी के काफिले
 | 
नई दिल्ली-दूसरे चरण में मतदान जारी, यहां हुआ प्रत्याशी के काफिले पर हमला

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के 95 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। दूसरे चरण में 11 बजे तक लगभग 25 प्रतिशत मतदान हुआ था। वही बंगाल से मतदान के दौरान हिंसा की खबर आयी है, रायगंज से माकपा प्रत्याशी के काफिले पर हमले की भी खबर है। साथ ही कई बूथों से हिंसा की सूचना भी है। असम की 5 और छत्‍तीसगढ़ की 3 लोकसभा सीट पर आज मतदान हो रहा है। इस चरण में एक केंद्र शासित प्रदेशों सहित कुल 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। इसके पहले, दूसरे चरण में लोकसभा की 97 सीटों पर चुनाव होने थेए लेकिन तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर बड़े पैमाने पर नकदी जब्त होने के बाद यहां का चुनाव रद्द कर दिया गया। इसी तरह से कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति को देखते हुए त्रिपुरा पूर्व सीट का चुनाव स्थगित कर दिया गया है। अब इस सीट पर चुनाव तीसरे चरण में होगा। इस दौर में उत्तर प्रदेश की जिन आठ सीटों पर चुनाव होना है उनमें आगरा, मथुरा, नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस और फतेहपुर सीकरी शामिल है।

नई दिल्ली-दूसरे चरण में मतदान जारी, यहां हुआ प्रत्याशी के काफिले पर हमला

95 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी

गौरतलब है कि तमिलनाडु के कुल 39 में से 38 लोकसभा सीटों के साथ राज्य की 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। इसके अलावा बिहार की 40 में से पांच, जम्मू कश्मीर की छह में से दो, उत्तर प्रदेश की 80 में से आठ, कर्नाटक की 28 में से 14, महाराष्ट्र की 48 में से 10 और पश्चिम बंगाल की 42 में से तीन सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण में असम और ओडिशा की पांच-पांच सीटों पर भी मतदान हो रहा है। वहीं बिहार की किशनगंज, कटिहार, पूर्णियां, भागलपुर और बांका लोकसभा सीट के लिये भी दूसरे चरण में मतदान हो रहा है। जम्मू कश्मीर की श्रीनगर और ऊधमपुर सीट के अलावा पश्चिम बंगाल की जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और रायगंज सीटें भी दूसरे चरण के मतदान में शामिल हैं।