नई दिल्ली- बारिश और सलामी बल्लेबाज भारत की कमजोरी, न्यूजीलैंड से मुकाबला आज

89

नई दिल्ली- आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच में बारिश खलल डाल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार नॉटिंघम में बारिश आने की संभावना है। दोपहर बाद मौसम बिगडऩे के साथ बारिश हो सकती है, जिसकी वजह से पूरे 100 ओवर का खेल होना मुश्किल लगता है। वहीं पूरे मैच के दौरान बादल छाए रह सकते हैं। तापमान 11.12 डिग्री के
आसपास रहेगा। ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें अपने गेंदबाजों का सही इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगी। बारिश के कारण मैच कम ओवरों का मैच संभव हो सकता है। दोनों ही टीमों के सामने इस मैच में दो चुनौती सामने आने वाली है। पहली तो वह टीम, जो उसके विरोध में उतरेगी। दूसरी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

india

राहुल की लगेगी लॉटरी


अभी तक विश्व कप में तीन मैच बारिश से प्रभावित हो चुके हैं। तीन मैचों में से दो में तो एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और तीसरा मैच शुरू तो हुआ, लेकिन वह किसी नतीजे तक नहीं पहुंचा। अब यह भविष्य के गर्भ में है कि नॉटिंघम, जहां भारत-न्यूजीलैंड मैच होना है, वहां गुरुवार को बारिश होगी या नहीं। और अगर बारिश होगी तो कितनी होगी और कितने देर तक होगी। कीवी टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण भारत की सलामी जोड़ी के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है। क्योंकि शिखर धवन इस मैच में नहीं खेलेंगे। ऐसे में पूरी जिम्मेदारी रोहित शर्मा के ऊपर आ जायेंगी। वही भारत को बांये हाथ के बल्लेबाज की कमी खलेगी। अगर राहुल या कोहली में से कोई रोहित के साथ बल्लेबाजी करने आता है तो दोनों दाये हाथ के बल्लेबाज हो जायेंगे। जिससे विपक्षी टीम को फायदा मिलेगा। ऐसे में पंत सबसे बेहतर विकल्प हो सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here