नई दिल्ली-पीएम मोदी समेत नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली लोकसभा में शपथ, मोदी सरकार के ये मंत्री बोले राहुल गांधी कहां है?

नई दिल्ली- नई मोदी सरकार की अगुआयी में आज पहले सत्र की कार्यवाही शुरू हो गई। पहले ही दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित नवनिर्वाचित सदस्यों ने निचले सदन की सदस्यता की शपथ ली। पहले दिन प्रोटेम स्पीकर (कार्यवाहक अध्यक्ष) वीरेंद्र कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सदन के नव-निर्वाचित सदस्यों को सांसद पद की शपथ
 | 
नई दिल्ली-पीएम मोदी समेत नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली लोकसभा में शपथ, मोदी सरकार के ये मंत्री बोले राहुल गांधी कहां है?

नई दिल्ली- नई मोदी सरकार की अगुआयी में आज पहले सत्र की कार्यवाही शुरू हो गई। पहले ही दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित नवनिर्वाचित सदस्यों ने निचले सदन की सदस्यता की शपथ ली। पहले दिन प्रोटेम स्पीकर (कार्यवाहक अध्यक्ष) वीरेंद्र कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सदन के नव-निर्वाचित सदस्यों को सांसद पद की शपथ दिलाई। हालांकि इस दौरान सदन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नजऱ नहीं आए। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जब हम संसद आते हैं तो हमें पक्ष और विपक्ष भूल जाना चाहिए। हमें निष्पक्ष भावना के साथ मुद्दों के बारे में सोचना चाहिए और देश के व्यापक हित में काम करना चाहिए। संसदीय लोकतंत्र में सक्रिय विपक्ष के महत्व को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि विपक्ष सक्रियता से बोलेगा और सदन की कार्यवाही में भागीदारी करेगा।

नई दिल्ली-पीएम मोदी समेत नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली लोकसभा में शपथ, मोदी सरकार के ये मंत्री बोले राहुल गांधी कहां है?

विपक्ष अपनी संख्या से परेशान न हो-सीएम

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि यह सत्र सार्थक होगा। विपक्ष की और सक्रिय विपक्ष की भूमिका संसदीय लोकतंत्र में जरूरी होता है। विपक्ष को अपनी संख्या के बारे में परेशान होने की जरूरत नहीं। मुझे उम्मीद है कि वे सदन की कार्यवाही में सक्रियता से अपनी बात रखेंगे और भाग लेंगे। उनका हर शब्द, हर भावना हमारे लिए मूल्यवान है। इस दौरान पीएम मोदी के शपथ लेने के तुरंत बाद मोदी सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस की तरफ इशारा करते हुए पूछा कि राहुल गांधी कहां हैं।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया कि वे आज दोपहर लोकसभा सांसद के रूप में शपथ लेंगे। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, लोकसभा के सदस्य के रूप में मेरा लगातार चौथा कार्यकाल आज से शुरू हो रहा है। केरल के वायनाड का प्रतिनिधित्व करते हुए मैं आज दोपहर शपथ लेकर संसद में अपनी नई पारी की शुरुआत करूंगा। मैं यह भरोसा दिलाता हूं कि मैं भारत के संविधान के प्रति सच्चा विश्वास और निष्ठा रखूंगा। इसके बाद शाम 4 बजे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा पहुंचकर सांसद पर की शपथ ले ली।