नई दिल्ली-पाकिस्तान पर जीत के बाद भारत को बड़ा झटका, अब ये खिलाड़ी हुआ विश्वकप के इतने मैचों से बाहर

नई दिल्ली-भारत ने रविवार की देर रात पाकिस्तान को विश्वकप मुकाबले में धूल चटा दी। इससे पूरे देश में जश्र का माहौल बन गया। देर रात तक लोगों ने पटाखे फोड़ एक-दूसरे का मिठाईयां खिलाई। भारत की शुरूआत अच्छी रही। रोहित शर्मा ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 140 रनों की शतकीय पारी खेली।
 | 
नई दिल्ली-पाकिस्तान पर जीत के बाद भारत को बड़ा झटका, अब ये खिलाड़ी हुआ विश्वकप के इतने मैचों से बाहर

नई दिल्ली-भारत ने रविवार की देर रात पाकिस्तान को विश्वकप मुकाबले में धूल चटा दी। इससे पूरे देश में जश्र का माहौल बन गया। देर रात तक लोगों ने पटाखे फोड़ एक-दूसरे का मिठाईयां खिलाई। भारत की शुरूआत अच्छी रही। रोहित शर्मा ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 140 रनों की शतकीय पारी खेली। जबकि एल राहुल 57 और विराट कोहली ने 77 रन बनाए। इस तरह भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट पर 336 रनों का विशाल स्कोर बनाया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 10 ओवर में 1 मेडन रखते हुए 47 दन देकर 3 विकेट झटके। जबकि जवाब में पाकिस्तान बारिश की वजह से हार गया। बारिश के चलते मैच को 50 से घटाकर 40 ओवरों का कर दिया गया और लक्ष्य 337 से घटाकर 302 रन कर दिया गया। इस तरह मैच दोबारा शुरू हुआ तो पाकिस्तान को 30 गेंदों में जीत के लिए 136 रन बनाने थे। लेकिन पाकिस्तान की टीम 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी और मैच डकवर्थ लुईस नियम के तहत 89 रनों से हार गई।

नई दिल्ली-पाकिस्तान पर जीत के बाद भारत को बड़ा झटका, अब ये खिलाड़ी हुआ विश्वकप के इतने मैचों से बाहर

 भुवनेश्वर के मांसपेशियों में आया खिंचाव

भारत को पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा झटका लगा। इस मैच में गेंदबाजी करते हुए सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। इससे उन्हें 2.4 ओवर के बाद मैदान छोडक़र जाना पड़ा। वे अब मैच में और गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। उन्होंने 2.4 ओवर में आठ रन दिए थे। भारतीय टीम ने 12वें खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को उनकी जगह बचे हुए मैच के लिए मैदान पर उतारा। बताया जा रहा है कि भुवनेश्चर दो या तीन मैच के लिए बाहर हो सकते है। उनकी जगह मोहम्मद शमी भारतीय टीम में शामिल होंगे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में चोट लगने की वजह से बाहर हैं।